भारती विश्वविद्यालय के छात्र इसरो में चयन विश्वविद्यालय परिवार ने इस उपलब्धि पर दी बधाई

भिलाई, 05 जुलाई। छत्तीसगढ़ में होनहारों बच्चों की कमी नहीं है जिसका जीता जागता उदाहरण हमें देखने को मिलता है दुर्ग भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग के सिविल इंजीनियरिंग विभाग के छात्र डेरहू प्रसाद का भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के सतीश धवन अंतरिक्ष केन्द्र, श्रीहरिकोटा में चयन हुआ है।

डेरहू प्रसाद ने भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग से सिविल इंजीनियरिंग में बी.टेक 78 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीर्ण किया है। छात्र ग्राम सिंगारपुर, बलौदाबाजार का निवासी है और पिता किसान है।

छात्र डेरहू प्रसाद की इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुशील चन्द्राकर, कुलपति डॉ. बी.एन. तिवारी, कुलसचिव डॉ. वीरेन्द्र कुमार स्वर्णकार, सिविल इंजीनियरिंग की विभागाध्यक्ष प्रो. इंदिरा एस. जैन, सहायक प्राध्यापक भोजराम साहू, अशोक कुमार सिंह, संजीव गुप्ता सहित ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट सेल ने हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

गौरतलब है कि भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग ने अपनी स्थापना के मात्र कुछ वर्षों में ही गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा और शोध के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई है और छात्रों को उनकी सफलता प्राप्त करने में मदद की है।