Korba News: नाला में पुलिया निर्माण अधूरा होने से विद्यार्थी सहित जनमानस परेशान, 10 किमी घूमकर बच्चों को जाना पड़ेगा विद्यालय

0 ग्राम चैतमा खरीदारी करने आने वाले लोगों को भी होंगी परेशानी।


कोरबा, 04 जुलाई। कोरबा जिलान्तर्गत पाली ब्लॉक के ग्राम पंचायत गोपालपुर से नवापारा पहुंच मार्ग पर जटाशंकरी नाला में पुलिया का निर्माण नहीं होने से तीन ग्रामो के छात्रों को बारिश में 10 किलोमीटर घूमकर ग्राम चैतमा हाईस्कूल जाना पड़ेगा। इन ग्रामो के ग्रामीण ग्राम चैतमा खरीदारी करने पहुंचते हैं, जिन्हें भी अब बारिश के मौसम में नाले का पानी बढ़ने से ग्राम रजकम्मा से होकर ग्राम चैतमा आना पड़ेगा।


पाली ब्लॉक के ग्राम पंचायत गोपालपुर से नवापारा पहुंच मार्ग पर जटाशंकरी नाला बहती है।मानसून सक्रिय होने के बाद जिले में रुक-रुककर हुई बारिश में 5 नाला में पानी का बहाव तेज हो गया है। जलस्तर बढ़ने पर ग्राम नवापारा, ढोड़की व सगुना के छात्र-छात्राओं को बारिश के मौसम में अब 10 किलोमीटर घूमकर ग्राम चैतमा रजकम्मा हाईस्कूल से होते हुए जाना पड़ेगा।
नाला में पुलिया का निर्माण नहीं होने से छात्रों को आवाजाही में परेशानी होगी। स्थानीय ग्रामीणों ने कहा कि सालभर पहले प्रस्ताव बनाकर भेजा गया था। मगर अब तक प्रक्रिया पूरा नहीं होने से नाला में पुलिया का निर्माण कार्य अटका हुआ है। इस बार भी मानसून की बारिश में ग्रामीणों को ग्राम चैतमा जाने ग्राम रजकम्मा से होते हुए घूमकर जाना पड़ेगा, जिसकी दूरी लगभग 10 किलोमीटर हैं।
गांव के ग्रामीण लालसिंह पैकरा, राजेंद्र कंवर, दिलीप कंवर ने बताया कि नाला निर्माण की पुरानी मांग अब तक पूरा नहीं की जा सकी है। बारिश के कारण नाला का जलस्तर बढ़ गया है। नाला पारकर ग्राम चैतमा नहीं जा सकेंगे। 10 किलोमीटर घूमकर ग्राम रजकम्मा से होकर जाना पड़ेगा। खरीदारी के लिए ग्राम चैतमा जाने ग्राम नवापारा, ढोड़की व सगुना के ग्रामीणों को परेशान होना पड़ेगा। वहीं छात्रों को भी स्कूल पहुंचने में अधिक समय लगेगा।