कलेक्टर ने मस्तूरी विकासखण्ड के टीकाकरण केंद्रों का लिया जायजा, लोगों से टीका लगवाने की अपील की

बिलासपुर 17 मई (वेदांत समाचार) कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने आज मस्तूरी विकासखण्ड के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को व्यवस्थित रूप से टीकाकरण करवाने के निर्देश दिए। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर लोगोें को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने कहा।


कलेक्टर ने सबसे पहले मल्हार के मंगल भवन टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया। उन्होंने वहां मौजूद नगर पंचायत अध्यक्ष श्री अनिल कैवर्त से ग्रामीणों को टीकाकरण के संबंध में प्रेरित करने कहा। कलेक्टर ने ग्रामीणों से चर्चा कर उनसे भी टीका लगवानेे की अपील की। उन्होंने केंद्र में संधारित रजिस्टर का अवलोकन किया। सीजी टीका पोर्टल के माध्यम से टीकाकरण करने के निर्देश दिए।


पीएचसी मल्हार केंद्र का निरीक्षण


कलेक्टर ने पीएचसी मल्हार के टीकाकरण कंेद्र का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण अधिकारी को निर्देश दिया कि टीकाकरण लगवाने के लिए आए लोगों को स्पष्ट बतायें कि उन्हें कौन सा टीका लगाया जा रहा हैं। कलेक्टर ने सभी अनिवार्य प्रविष्टियां सुचारू रूप से करने के निर्देश दिए। उन्होंने टीकाकरण केंद्र मंे वैक्सीन को भी देखा।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हैरीश एस, एडीएम सुश्री नुपूर राशि पन्ना, एसडीएम पंकज डाहिरे, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, तहसीलदार, खण्ड चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।