RAIPUR : अशोका बिरयानी में वेज खाने में नॉनवेज, खाद्य विभाग ने मारा छापा…

रायपुर, 29 जून। अशोका बिरयानी रेस्टोरेंट एक बार फिर विवाद में घिर गया है। इस बार शाकाहार खाने में मांस का टुकड़ा मिला है। इसकी शिकायत मिलने के बाद खाद्य विभाग की टीम जांच के लिए आशोका बिरायनी होटल पहुंची। यहां चेकिंग के दौरान किचन में वेज और नॉनवेज दोनों साथ में रखा मिला।

इस पर अधिकारियों ने होटल संचालक को जोरदार फटकार लगाई। साथ ही लोगों को आगे की कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। फ्रिज में वेज और नॉनवेज साथ में रखे होने की वजह से बार- बार कस्टमर को शाकाहारी खाने में मांस के टुकड़े मिलते थे।पूरा मामला रायपुर के महोबा बाजार स्थित अशोका बिरियानी रेस्टोरेंट का है। दुर्ग निवासी टिकेंद्र कुमार और केसरी नंदन साहू नामक युवक दोपहर में लंच करने रेस्टोरेंट पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्होंने शाकाहारी खाना ऑर्डर की थी। खाने के दौरान उन्हें शाकाहारी खाना में मांस का टुकड़ा पाया।

इस पर उन्होंने इसकी शिकायत रेस्टोरेंट के प्रबंधन से की। दोनों ने प्रबंधन से नाराजगी जताते हुए लिखित में माफी मांगने को कहा। इस पर होटल प्रबंधन ने कोई रिएक्शन नहीं दिया। साथ ही खाने का बिल भी नहीं दिया। मामले में ब्रांच मैनेजर से भी बात की गई, उन्होंने इस आरोप को नकार दिया। युवकों का कहना था कि शिकायत की गई तो प्लेट हटा दी गई। ब्रांच मैनेजर ने आरोपों को नकारते हुए दावा किया था कि मांस का टुकड़ा उनके किचन से नहीं आया है।

वहीं इस पूरे मामले में खाद्य विभाग की टीम ने जांच करने अशोका बिरयानी रेस्टोरेंट पहुंची। इस दौरान रेस्टोरेंट में बड़ा खुलासा हुआ। खाद्य विभाग की टीम ने जांच में पाया कि किचन में शाकाहारी और मांसाहारी एक साथ रखा जाता था। शाकाहारी और मांसाहारी खाना बनाने के लिए किचन का अनुपात बहुत छोटा है। किचन में सभी तरफ गंदगी पसली थी, साथ ही फ्रिज में बड़ी मात्रा में पुरानी बासी खाना भी मिला। जिसे अधिकारियों द्वारा नष्ट कर दिया गया। जांच टीम में फूड सेफ्टी आफिसर रोशनी राजपूत, एहसान तिग्गा, सतीश राज समेत अन्य स्टाफ शामिल थे।