Bilaspur Crime : बछड़े पर कार चढ़ाने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने की कार जब्‍त

बिलासपुर। बछड़े के उपर कार चढ़ाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उसकी कार जब्त कर ली गई है। युवक के खिलाफ धारा 429, छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम की धारा चार व 10 के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपित युवक को न्यायालय के आदेश पर जेल दाखिल कराया गया है।

एएसपी उमेश कश्यप ने बताया कि सरकंडा के बंगालीपारा में रहने वाले शिवांश पांडेय ने तारबाहर थाने में बछड़े की मौत की शिकायत की है। उन्होंने पुलिस को बताया कि तारबाहर डिसाइपल चर्च के पास किसी ने बछड़े के उपर कार चढ़ा दी थी। बुधवार की सुबह इसकी सूचना उन्हें मोबाइल पर मिली। इस पर वे करीब 10 बजे मौके पर पहुंचे।

कार को रिवर्स किया और फिर चढ़ाया

पास के मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज देखने पर पता चला कि कार के ड्राइवर ने पहले धीरे-धीरे बछड़े के उपर कार चढ़ाया। इसके बाद उसने कार रिवर्स कर एक बार फिर से बछड़े के उपर कार चढ़ा दी। इससे बछड़े की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने घटना की शिकायत तारबाहर थाने में की है। शिवांश ने आरोप लगाया कि कार चालक का नाम शेख शाहिद है। उसने जानबूझकर बछड़े पर कार चढ़ाकर हत्या की है।

शिकायत पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से कार चालक शेख शाहिद की पहचान कर ली। इस बीच आरोपित अपने ठिकाने से फरार हो गया। एसपी के निर्देश पर पुलिस की दो टीम आरोपित की तलाश में जुट गई। इसी बीच पता चला कि आरोपित अपने घर पर आया है। जवानों ने तारबाहर में घेराबंदी कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

गो-सेवकों ने दी थी आंदोलन की चेतावनी

घटना की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में गो सेवक तारबाहर थाना पहुंच गए। उन्होंने आरोपित की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। इधर आरोपित अपने ठिकाने से फरार हो गया।

इसके दूसरे दिन गो सेवकों ने कलेक्टोरेट और एसपी कार्यालय का घेराव कर दिया। गो सेवकों ने आरोपित की जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। इसे देखते हुए अधिकारियों ने दो टीम बनाकर आरोपित को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे।