आयुक्त ने किया विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटरों का आकस्मिक निरीक्षण….बस्ती के लोगों को वैक्सीन लगवाने किया प्रोत्साहित


कोरबा 16 मई (वेदांत समाचार) आयुक्त एस.जयवर्धन ने आज शहर के विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटरों का औचक निरीक्षण किया, उन्होने वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लेते हुए वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोगों से चर्चा की, साथ ही बस्ती के लोगों को अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर अपर आयुक्त श्री अशोक शर्मा भी उपस्थित थे।


प्राथमिकता क्रम में 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को कोविड वैक्सीन लगाने का कार्य आज भी जारी रहा, निगम क्षेत्र के विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटरों में लोगों को वैक्सीन लगाई गई। आयुक्त श्री एस.जयवर्धन ने गेरवाघाट पण्डाल स्थित टीकाकरण केन्द्र, वार्ड क्र. 04 देवांगनपारा उप स्वास्थ्य केन्द्र स्थित वैक्सीनेशन सेंटर, रेलवे हास्पिटल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर सहित अन्य वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया, व्यवस्थाओं को देखा तथा वैक्सीनेशन कार्य के सुचारू संचालन के संबंध में अधिकारियों का आवश्यक मार्गदर्शन किया।

उन्होने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्राथमिकता क्रम के जो व्यक्ति वैक्सीनेशन से अभी तक छूटे हुए हैं, उन्हें प्रोत्साहित कर वैक्सीनेशन सेंटर तक लाएं तथा यह विशेष रूप से देखें कि प्राथमिकता क्रम आयु वर्ग का कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से छूटने न पाये। उन्होने वार्डो में तैनात एक्टिव सर्विलेस टीम के सदस्यों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे निरंतर वार्डो का भ्रमण कर वैक्सीनेशन हेतु लोगों के प्रोत्साहित करें तथा उन्हें वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचने में सहयोग करते हुए उनका वैक्सीनेशन कराएं। आयुक्त श्री जयवर्धन ने वैक्सीनेशन सेंटर में पदस्थ अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यदि किसी सेंटर में एक साथ ज्यादा संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने हेतु पहुंचते हैं,तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए वैक्सीनेशन कार्य कराएं, लोगों को टोकन दें तथा क्रमवार वैक्सीन लगवाएं।


वैक्सीन लगवाने हेतु किया प्रोत्साहित- निरीक्षण के दौरान आयुक्त श्री जयवर्धन ने बस्तीवासियों से चर्चा कर जानकारी ली कि उन्हेने अभी तक वैक्सीन की पहली या दूसरी डोज लगवाई है या नहीं, यदि नहीं लगवाई तो वैक्सीन अनिवार्य रूप से लगवाएं, उन्होने बस्तीवासियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्राथमिकता क्रम आयु वर्ग का उनके परिवार का कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से छूटने न पाएं, वे अपने परिवार के सदस्यों का वैक्सीनेशन करायें, साथ ही अपने आस पड़ोस के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने हेतु प्रोत्साहित करें।


निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त अशोक शर्मा के साथ ही अधीक्षण अभियंता एम.के.वर्मा, कार्यपालन अभियंता आर.के.माहेश्वरी, सहायक अभियंता डी.सी.सोनकर, संपदा अधिकारी श्रीधर बनाफर सहित जोन के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।