छत्तीसगढ़ : सरकारी स्कूल के 8 शिक्षकों पर गिरी गाज, BEO ने थमाया कारण बताओ नोटिस, जानें मामला…

रामानुजगंज। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के रामानुजगंज नगर से एक सरकारी स्कूल में शिक्षकों की लापरवाही का मामला सामने आया है। बता दें कि इस जिले के विकास के लिए तमाम कोशिशें की जा रही हैं। बच्चों को वो सारी सुविधा उपल्बध कराई जा रही है जिससे बच्चों का भविष्य उज्जवल हो। वहीं बच्चों के विकास के लिए सारी जिम्मेदारी एक शिक्षक की होती है। लेकिन शिक्षकों की लापरवाही कहें या मनमानी.. वे बच्चों की पढ़ाई लिखाई चौपट करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

दरअसल हम बात कर रहे हैं रामानुजगंज के रामचंद्रपुर ब्लॉक का.. जहां सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर व गुणवत्ता में सुधार लाने के प्रयास जारी है। वहीं दूसरी ओर मनमाने ढंग से काम कर रहे शिक्षकों पर उचित कार्रवाई भी की जा रही है। बता दें इस रामचंद्रपुर ब्लॉक के अंतर्गत एक स्कूल के 8 शिक्षकों पर गाज गिरी है।

 जानकारी के मुताबिक BEO ने रामचंद्रपुर ब्लॉक के सरकारी स्कूल में अचानक निरीक्षण किया। जिसमें स्कूल के शिक्षकों को अनुपस्थित पाया गया। बता दें कि पहले ही दिन अनुपस्थित पाए जाने पर कार्रवाई हुई। BEO ने सभी अनुपस्थित शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। इसके साथ ही अनुपस्थित शिक्षकों का वेतन भी काटा गया।