छोटे वाहनों के लेन पर ट्रेलर दौड़ने से बैरियर हुआ क्षतिग्रस्त

  • जाम लगने से आवाजाही में हुई परेशानी
  • सड़क के दोनों ओर लगी वाहन की लंबी कतार

कोरबा, 26 जून: कोरबा-पश्चिम के दीपका क्षेत्र में स्थित गौरव पथ पर हल्के वाहनों की आवाजाही के लिए संचालित उप लेन पर भारी वाहन के चालक ने ट्रेलर को घुसा दिया। इससे दीपका चौक रेलवे क्रॉसिंग पर लगा बैरियर क्षतिग्रस्त हो गया। इससे लगभग घंटेभर रोड पर जाम लगने से अन्य चालकों को आवाजाही में परेशानी हुई। यह काफी व्यस्तम मार्ग होने के कारण हमेशा लोगों की आवाजाही लगी रहती है। इस कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

दीपका चौक से वहां के थाना चौक तक की सड़क गौरव पथ मार्ग में है। इसमें कोल परिवहन में लगे भारी वाहन भी दौड़ते हैं। चूंकि इसी मार्ग से हल्के वाहनों की आवाजाही रहती हैं। इस कारण सड़क हादसे का खतरा बना रहता है। जब भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने और अलग बाइपास सड़क मार्ग के लिए आंदोलन हुआ तो गौरव पथ मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही के लिए एक लेन को तय कर दिया गया। यहीं सड़क की दूसरी लेन से हल्के वाहन गुजरते हैं। इसी हल्के वाहनों की आवाजाही वाले लेन पर भारी वाहन के चालक ने ट्रेलर को दौड़ाया। मगर थाना चौक के पास ट्रेलर का डाला रेलवे फाटक पर लगे बैरियर के संपर्क में आ गया और क्षतिग्रस्त हो गया। डॉयल 112 को सूचना देने पर पुलिस मौके पर पहुंची। किसी तरह वाहन में फंसे बैरियर को हटवाया और ट्रेलर को चालक के फाटक से आगे बढ़ाने के बाद ही आवाजाही सामान्य हो पाई।
लोगों के सुरक्षित सफर के लिए नगर पालिका के पार्षद व भाजपा के जिला कार्यकारिणी समिति के सदस्य अरुणीश तिवारी ने सड़क मार्ग पर एक तरफ से ही भारी वाहनों की आवाजाही हो, इसका पालन कराने मांग की है। इस आशय हेतु दीपका थाना प्रभारी को ज्ञापन भी दिया गया है। इसमें बताया है कि गौरव पथ मार्ग पर ट्रेलर व अन्य भारी वाहन आमजनों की आवाजाही के रास्ते से निकालते हैं। इस कारण हादसे का डर बना रहता है। लोगों के सुरक्षित सफर य आवानाही आसान बनाने मार्ग के एक ओर से भी भारी वाहनों का आवागमन सुनिश्चीत हो।