BREAKING NEWS : PM मोदी की आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने पर 25 एफआईआर, 25 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने 25 एफआईआर दर्ज की हैं। वहीं पुलिस ने इस सिलसिले में 25 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये पोस्टर कोरोना टीकाकरण के संबंध में पीएम के खिलाफ लगाए गए थे। इन पोस्टरों में लिखा था, ‘मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया।’ ऐसे पोस्टर शहर में कई स्थानों पर लगाए गए थे।

इन पोस्टरों के बारे में बृहस्पतिवार को पुलिस को सूचना मिली थी। इसके बाद सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अलर्ट हो गए थे। इसके बाद मिली शिकायतों के आधार पर पुलिस ने 25 मुकदमे सरकारी आज्ञा के उल्लंघन और सार्वजनिक संपत्ति विरूपण रोकथाम अधिनियम की धाराओं में कई जिलों में दर्ज किए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार इस मामले में और भी एफआईआर दर्ज की जाएंगी अगर कोई मिलती है। अभी इस बात की जांच की जा रही है कि किसके कहने पर ये पोस्टर शहरभर में लगाए गए। उसके अनुसार आगे कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी ने मुकदमों के बारे में बताया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में तीन एफआईआर में दो लोग, पश्चिम दिल्ली में तीन एफआईआर में पांच लोग, बाहरी दिल्ली में तीन एफआईआर में तीन लोग, उत्तर पश्चिम दिल्ली में चार एफआईआर में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इसके अलावा मध्य जिले में दो एफआईआर में चार लोग, रोहिणी और दक्षिण जिले में दो-दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। इसके अलावा एक एफआईआर पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी में दर्ज कर चार लोगों पकड़ा है। दक्षिण पूर्व दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार एक एफआईआर द्वारका में दर्ज कर दो लोगों को पकड़ा है। वहीं उत्तरी दिल्ली में एक एफआईआर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इस शख्स से बताया कि ये पोस्टर लगाने के लिए उसे पांच सौ रुपये दिए गए थे।

इनके अलावा एक एफआईआर दक्षिण पश्चिम जिले में दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा एक मुकदमा शाहदरा जिले में दर्ज किया गया। पुलिस ने इस घटना की सीसीटीवी फुटेज जब्त कर इसमें शामिल शख्स की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।