Bank Jobs 2024 : इस बैंक में महिलाओं के लिए निकली नौकरी, ग्रेजुएट कर सकती हैं अप्लाई


Bank Jobs 2024: 
महिलाओं के लिए नौकरी करने का सुनहरा मौका है. क्योंकि बैंक ऑफ महाराष्ट्र में क्लर्क के पदों पर भर्ती निकली है. जो महिला उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहती हैं वे अप्लाई कर सकती हैं. एप्लीकेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 जुलाई 2024 है. एप्लीकेशन की प्रकिया 20 जून से शुरू हो चुकी है. कस्टमर सर्विस एसोसिएट के पदों पर भर्तियां होंगी. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ लें.

क्या होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता

भर्ती की प्रक्रिया 20 जून से शुरू कर दी गई और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 8 जुलाई निर्धारित की गई है. आवेदन करने वाली महिलाओं के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें. नोटिस का लिंक आगे दिया गया है. 

कितनी मिलेगी सैलरी

क्लर्क के पदों पर चयन होने के लिए उम्मीदवारों को 24,050 रुपये से 64,440 रुपये के बीच सैलरी दी जाएगी. चयन हुए उम्मीदवारों को सैलरी के साथ DA (महंगाई भत्ता), HRA (हाउस रेंट अलाउंस), CCA (सिटी कॉम्पेंसेटरी अलाउंस), और मेडिकल सहित अन्य भत्तों के हकदार होंगे.

एप्लीकेशन फीस 

जनरल, ईडब्ल्यूएस और OBC कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए- 590 रुपये का भुगतान कर सकते हैं. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 118 रुपये का भुगतान करना होगा. उम्मीदवारों का चयन प्रोफिशिएंसी टेस्ट और फील्ड ट्रायल के आधार पर किया जाएगा. ये टेस्ट 100 अंक के लिए होंगे, जिसमें प्रत्येक लिए 50 अंक निर्धारित हैं.

कैसे करें आवेदन

जो उम्मीदवार क्लर्क के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें आधिकारिक वेबसाइट www.bankofmaharashtra.in पर फॉर्म भरना होगा. फिर उन फॉर्म को डाउनलोड कर, नीचे  दिए गए पते पर पोस्ट करना होगा.

पता:- जनरल मैनेजर, एचआरएम, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, एचआरएम डिपार्टमेंट, लोकमंगल,  1501, शिवाजीनगर, पुणे 41100.