बलौदाबाजार कलेक्टोरेट के रेनोवेशन ने पकड़ी रफ़्तार

0.कार्यालय को व्यवस्थित करने में लगे अधिकारी-कर्मचारी

बलौदाबाजार,15 जून 2024। बलौदाबाजार में हुए आगजनी और तोड़फोड़ की घटना के बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय और कलेक्ट्रेट कार्यालय बिल्डिंग में पीडब्ल्यूडी विभाग ने रिनोवेशन के काम ने रफ़्तार पकड़ ली है। पिछले चार दिनों से विभाग के अधिकारी-कर्मचारी लगातार कार्यालय और अन्य शाखा कार्यालय को व्यवस्थित करने में जुटे हुए हैं।

आगजनी के बाद पुलिस अक्षीक्षक कार्यालय और आबकारी विभाग के अंदर काफी नुकसान हुआ है। इससे पहले हमने कार्यालय के नीचले हिस्से का निरीक्षण कर नुकसान के बारे में बताया था। आज दूसरे मंजिल का निरीक्षण कर नुकसान की जानकारी दे रहे हैं। आबकारी कार्यालय के रिकॉर्ड रूम की काफी ज्यादा फाइल जल गई है या पानी से भीग जाने की वजह से खराब हो गई है। आबकारी विभाग में अभी कामकाज अलग से कमरे में अस्थाई रूप से शिफ्ट किया गया है। जिसमें जिला आबकारी अधिकारी सहित अन्य कर्मचारी बैठते हैं। वहीं विभाग में काम कर रहे कर्मचारी फाइलों और अन्य सामान को व्यवस्थित करने में जुटे हुए हैं।

आबकारी विभाग में 18 से 20 लाख रुपए के नुकसान का अंदाजा
जिला आबकारी अधिकारी एल के गायकवाड़ ने बताया कि, हमारे विभाग में भी काफी ज्यादा नुकसान हुआ है, जिसमें फोटोकॉपी की मशीन सहित काफी जरूरी दस्तावेज जल गए हैं। उन्होंने 18 से 20 लाख रुपए के नुकसान होने का अनुमान लगाया है।

कार्यालय के सभी एसी और फर्नीचर जलकर खाक
यहां लगे लगभग सभी एसी सहित फर्नीचर इत्यादि जल चुके हैं। अभी बिजली विभाग और पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा सुधार का कार्य करवाया जा रहा है। इसलिए सुचारू रूप से काम काज जल्द ही शुरू होने का अनुमान लगाया जा रहा है।