राशन किट गरीब कार्ड धारियों को मिले – सिन्हा

कोरबा 13 मई (वेदांत समाचार) सामाजिक कार्यकर्ता विनोद सिन्हा ने नगर निगम आयुक्त व कलेक्टर को एक पत्र लिखकर आग्रह किया है कि कोरबा क्षेत्र में निवासरत सभी गरीब राशन कार्ड धारियों को राशन किट दिया जाए।


सिन्हा ने नगर पालिक निगम आयुक्त कोरबा को लिखे अपने पत्र में कहा है कि सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला है कि आयुक्त महोदय द्वारा सभी वार्ड पार्षदों को अपने-अपने वार्डो से जरूरतमंद के बीच राशन किट वितरण हेतु सूची मांगी गई है । इस पर सिन्हा का कहना है कि कोरबा एक औद्योगिक क्षेत्र होने के नाते यहां 70% असंगठित मजदूर झुग्गी झोपड़ियों में निवास करते हैं। लगतार उनकी हालत बद से बदतर होती जा रही है । ऐसी स्थिति में चावल के अतिरिक्त उन्हें आवश्यक खाद्य सामग्रियों की सख्त आवश्यकता है जिससे वे अपने बच्चों को राहत दे सके।


कोरबा नगर निगम के अंतर्गत सभी बीपीएल कार्ड धारियों को सहकारी उपभोक्ता भंडार के माध्यम से राशन कीट का वितरण किया जाए तथा पार्षदों को निर्देशित किया जाए कि वे ऐसे व्यक्तियों का चयन करें जिसके पास राशन कार्ड नहीं है, उनकी स्थिति दयनीय हो , ऐसी सूची पार्षदों के माध्यम से मंगा कर उन्हें भी कीट वितरण किया जाना चाहिए।


सिन्हा ने आयुक्त नगर निगम से निवेदन किया है कि पार्षदों के माध्यम से सर्वे के आधार पर खाद्य कीट वितरण कर खानापूर्ति से बचे क्योंकि पूरे झुग्गी झोपड़ी में निवासरत गरीब मजदूरों की स्थिति काफी दयनीय है, साथ ही साथ ऐसे छोटे-मोटे व्यापारी जो रोजगार से वंचित हो गए हैं, उन पर भी नगर निगम से अपेक्षा है कि खाद सामग्री पहुंचाने में पार्षदों से सहयोग लेवे।