CG CRIME : OTP के जरिए बैंक अकाउंट से निकाले 17 लाख, ठग गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार

बिलासपुर, 9 जून 2024। थाना सरकंडा स्थित HDFC बैंक के मैनेजर ने सरकंडा थाने मे सुचना दी की एक अकॉउंट जो संध्या मिश्रा के नाम से है, उसे फ्रॉड के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसके बाद सरकंडा पुलिस ठग गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वहीं मुख्य आरोपी वैभव पाण्डेय अभी भी फरार है।

CSP सिद्धार्थ बघेल ने बताया की HDFC के मैनेजर ने जानकारी दी कि, संध्या मिश्रा के खाते में पानीपत राजस्थान के राजसिंह का 17 लाख 80 हजार इनके अकॉउंट में फ्रॉड के जरिये लाया गया है। राजसिंह द्वारा ठगी के शिकार होने की शिकायत पर इन पैसे को होल्ड करके रखा गया था, इन होल्ड पैसे को पानीपत कोर्ट ने राजसिंह को वापस करने का आदेश दिया था।

न्यायालय के आदेश पर HDFC बैंक के कर्मरचारी द्वारा राजसिंह के खाते मे उनका पैसा वापस किया जा रहा था उसी समय कुछ टेक्निकली फाल्ट होने की वजह से पैसा राजसिंह के खाते मे ना जाकर वापस संध्या मिश्रा के खाते मे आ गया जिसके बाद संध्या मिश्रा ने इस बात की जानकारी अपने गिरोह के सदस्यों को दी। संध्या के साथियो ने बैंक चैक, एटीएम व अन्य माध्यमों से लगभग 13 लाख 70 हजार रूपये निकाल फरार हो गए। इसके बाद पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी।

इसी बीच सरकंडा पुलिस ने इस ठगी करने वाले गिरोह के संध्या मिश्रा, प्रियांशु मिश्रा और रितेश को गिरफ्तार कर आरोपियों से 7 लाख 80 हजार बरामद किए है। आरोपी का मुख्य सरगना वैभव पाण्डेय फरार है जल्द ही इन्हे गिरफ्तार करने की बात CSP बघेल ने की है।