C.G. BREAKING : मवेशी तस्करी के दौरान दो युवकों की मौत की जांच करेगी 14 सदस्यों वाली SIT की टीम

रायपुर, 09 जून। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के दो युवकों की मवेशी तस्करी के दौरान आरंग क्षेत्र में मौत के मामले में शार्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या और हत्या के प्रयास का अपराध पंजीबद्ध किया है। एसएसपी संतोष सिंह ने घटना की जांच और आरोपितों की पतासाजी के लिए एडिशनल एसपी ग्रामीण कीर्तन राठौर के नेतृत्व में 14 सदस्यीय एसआइटी टीम गठित की है। इस टीम में माना सीएसपी लंबोदर पटेल, क्राइम डीएसपी संजय सिंह, थाना प्रभारी आरंग सत्येंद्र श्याम, थाना प्रभारी मंदिरहसौद सचिन सिंह, साइबर सेल प्रभारी परेश पांडेय समेत अन्य शामिल हैं। बता दें कि गुरुवार-शुक्रवार की आधी रात को आरंग थाना क्षेत्र में तीन युवक एक ट्रक में मवेशी ले जा रहे थे।

इसी दौरान 10-12 युवकों ने उनका पीछा किया और महानदी पुल पर घेर लिया। इसके बाद जब पुलिस पहुंची तो एक युवक की लाश महानदी में मिली। वहीं दूसरे की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। तीसरा युवक गंभीर रूप से घायल है, जिसका रायपुर के निजी स्पताल में उपचार चल रहा है।

भाई ने कहा- पीट-पीटकर मार डाला

घायल सद्दाम कुरैशी के छोटे भाई सोएब कुरैशी ने न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि अगर ये लोग कुछ गलत कर भी रह रहे थे तो इस तरह मारपीट कर हत्या करने का अधिकार किसी को नहीं है। उन्हें प्रशासन और कानून सजा देता, लेकिन दर्जनभर लोगों ने पीट-पीटकर दो लोगों मार डाला। एक का शव पुल के नीचे फेंक दिया। घटना में उसके भाई का पैर लहूलुहान हो गया।

एसआइटी करेगी जांच रिपोर्ट तैयार

एसआइटी ने पूरे मामले की सुक्ष्मता से जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। घटनास्थल से लेकर घायल व्यक्ति से बातचीत कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। फिलहाल आरंग थाना पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपितों के खिलाफ 304, 307 और 34 का अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

यह है मामला


पूरी घटना शुक्रवार रात करीब ढाई बजे की है। कुछ युवकों को सूचना मिली कि एक ट्रक में मवेशी भरकर तीन लोग तस्करी कर रहे हैं। उन्होंने ट्रक का पीछा किया। ट्रक दुर्ग पासिंग का था। उन युवकों ने आरंग थाना इलाके के महानदी पुल के ऊपर ट्रक को ओवरटेक कर घेर लिया। ट्रक में चांद मियां, गुड्डू खान और सद्दाम कुरैशी सवार थे। इस घटना में चांद खान और गुड्डू खान की मौत हो गई, जबकि सद्दाम गंभीर रूप से घायल है।