नीतीश कुमार से बेहतर PM कौन हो सकता है : जेडीयू एमएलसी खालिद अनवर

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुके हैं. इस बीच जेडीयू एमएलसी खालिद अनवर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार से बेहतर पीएम कौन हो सकता है? जेडीयू नेता के इस बयान के बाद बिहार में सियासी हलचलें तेज हो चुकी हैं. दरअसल, नीतीश कुमार को लेकर तरह-तरह की खबरें सामने आ रही है. पहले एक खबर यह आई कि नीतीश कुमार से कांग्रेस के नेता ने संपर्क साधा है और दूसरी खबर यह आई कि इंडिया एलायंस ने नीतीश कुमार को उप प्रधानमंत्री बनने का ऑफर दिया है. खैर, इन खबरों की कोई आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हो पाई है. इस बीच प्रदेश के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी भी नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे, लेकिन दोनों के बीच मुलाकात नहीं हो पाई. बता दें कि अंतिम चरण के मतदान के बाद नीतीश कुमार दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर गए थे. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात भी की थी. 

बिहार में NDA ने गंवाई सीट

वहीं, बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं. जिसके नतीजे आ चुके हैं. बिहार में एनडीए के सहयोगी दलों में जेडीयू, लोजपा (रामविलास), हम और उपेद्र कुशवाहा की पार्टी के बीच सीटों का बंटवारा किया गया था. बीजेपी ने 17 सीटों पर, जेडीयू ने 16, लोजपा (रामविलास) ने 5 और जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी ने एक-एक सीट पर चुनाव लड़ा. बिहार में बीजेपी को 13, जेडीयू को 12 सीटों पर कामयाबी मिली. चुनावी नतीजे की बात करें तो लोजपा (रामविलास) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांचों सीटों पर जीत दर्ज की तो वहीं गया सीट से जीतन राम मांझी ने भी परचम लहराया. 

पूर्णिया से जीते पप्पू यादव

वहीं, काराकाट सीट से उपेंद्र कुशवाहा को हार का सामना करना पड़ा. पूर्णिया से निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव ने जीत का ताज अपने सिर पर पहना. वहीं, पाटलिपुत्र से पहली बार मीसा भारती ने भी जीत दर्ज की. पिछले दो लोकसभा चुनाव में मीसा भारती रामकृपाल यादव के हाथों हारती आ रही थी, लेकिन इस बार मीसा ने बड़ी बढ़त के साथ रामकृपाल यादव को हराते हुए जीत दर्ज की.