गौतम गंभीर ने ऐसा क्या बोला कि केकेआर ने ट्रॉफी के लिए लगा दिया पूरा जोर, शाहरुख़ खान ने किया खुलासा

नईदिल्ली, 30 मई 2024 : गौतम गंभीर की कोचिंग में केकेआर ने इस आईपीएल में असाधारण प्रदर्शन करते हुए खिताबी जीत हासिल कर ली। दस साल के बाद केकेआर ने ख़िताब हासिल किया। इस बार गंभीर इस टीम के कोच थे और पिछली बार वह बतौर कप्तान केकेआर के साथ थे। केकेआर ने लीग चरण से लेकर अंत तक धमाका जारी रखते हुए रास्ते में आई हर चुनौती को पार करते हुए फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम कर ली। कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी प्रभावशाली तरीके से इस टीम को लीड किया।

खिताबी जीत के तीन दिन बार टीम के मालिक शाहरुख़ खान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। शाहरुख़ ने टीम के हर खिलाड़ी को बधाई दी और उस बात का खुलासा भी कर दिया, जो गौतम गंभीर ने अपनी टीम को कही थी। एक्स पर शाहरुख़ खान ने एक लम्बा पोस्ट लिखकर इसका खुलासा किया। शाहरुख़ ने लिखा कि गौतम गंभीर ने कहा कि यदि आप एक टीम के रूप में समान नजरिये का समर्थन नहीं कर सकते, तो आप टीम को विभाजन की ओर ले जा रहे हैं। युवा एवं सीनियर हर खिलाड़ी इसे समझता था। ट्रॉफी टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के होने का प्रमाण नहीं है, बल्कि प्रत्येक खिलाड़ी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ होने का प्रमाण है।

टीम मालिक शाहरुख़ खान ने सभी खिलाड़ियों को कहा कि आप लोग स्टार सामग्री से बने हो और मैं आपसे प्यार करता हूँ। उन्होंने केकेआर के हर एक फैन को भी धन्यवाद कहा। उन्होंने लिखा कि मुश्किल समय ज्यादा देर तक नहीं रहता है। उम्मीद है कि दुनिया भर के युवा इससे सीखेंगे। टीम की खिताबी जीत के बाद गौतम गंभीर ने भी लिखा था कि सपने देखने की हिम्मत करनी चाहिए। इसके अलावा गंभीर ने यह भी लिखा कि सच्चाई पर चलने वाले लोगों का रथ आज भी श्री कृष्ण चलाते हैं। गौतम गंभीर को अब भारतीय टीम का हेड कोच बनाने की बातें भी चल रही है। आने वाले समय में स्थिति साफ़ हो जाएगी।