Loksabha Election 2024 : आज शाम थम जाएगा छठे चरण का चुनावी शोर, दिल्ली में आज पूरा जोर लगा रहीं AAP-कांग्रेस और भाजपा

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया के पांच चरण पूरे हो चुके हैं। बाकी दो चरणों के लिए मतदान 25 मई और 1 जून को कराए जाएंगे। सातवें दौर के नामांकन की सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं। सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का चुनावी शोर गुरुवार शाम को थम जाएगा। छठे दौर में आठ प्रदेशों की कुल 58 सीटों के लिए वोटिंग 25 मई को होगी। छठे दौर में जिन सीटों पर मतदान होना है, उनमें सबसे ज्यादा 14 लोकसभा सीटें उत्तर प्रदेश की हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को चुनाव प्रचार में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया व रोड शो किया। दूसरी ओर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आईएनडीआई गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए मोर्चा संभाले रखा। उधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी कन्हैया कुमार के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित किया।

दिल्ली में 25 मई को चुनाव, एक करोड़ 52 लाख मतदाता 

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के चुनाव के लिए 25 मई को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। एक करोड़ 52 लाख एक हजार 936 मतदाता ईवीएम का बटन दबाकर भाजपा व आईएनडीआई गठबंधन (कांग्रेस व आम आदमी पार्टी) के प्रत्याशियों सहित दिल्ली के चुनावी मैदान में दाव आजमा रहे 162 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।