लोकसभा चुनाव : साड़ियां बांटने के मामले में ग्राम प्रधान समेत आठ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

लोकसभा चुनाव के दौरान बलिया (UP) जिला मुख्यालय के शहर कोतवाली क्षेत्र में महिलाओं को साड़ियां बांटे जाने का वीडियो सार्वजनिक होने के बाद पुलिस ने इस मामले में मंगलवार को एक ग्राम प्रधान समेत आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बलिया के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) गौरव कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान साड़ियां वितरित किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होने के बाद एक ग्राम प्रधान सहित कुल आठ लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

सोशल मीडिया पर सोमवार को एक वीडियो सार्वजनिक हुआ, जिसमें दिख रहा है कि एक मकान के प्रांगण में भारी संख्या में जुटी महिलाओं को साड़ियां वितरित की जा रही हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के बाद स्पष्ट हुआ है कि यह वीडियो बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के हैबतपुर गांव का 18 मई की रात का है।

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच के बाद बलिया शहर कोतवाली में मंगलवार को ग्राम प्रधान नरेंद्र राय के अलावा राकेश राय, बीरबल राम और भालू राय नाम के तीन व्यक्तियों तथा चार अज्ञात लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धाराओं 188 (लोक सेवक के विधिवत दिए आदेश की अवज्ञा), 171 बी और 171 ई (चुनाव प्रक्रिया के दौरान रिश्‍वतखोरी का अपराध) में मामला दर्ज किया गया है।अधिकारी ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बलिया में चुनाव के सातवें चरण के तहत एक जून को मतदान होगा।