CGBSE 10th topper : टेलर की बेटी ने किया 10वीं में टॉप, IAS बनना है सिमरन सबा का सपना, देखें कैसें उसने हासिल किया ये मुकाम…

CGBSE 10th topper : जशपुर, 09 मई। स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल जशपुर में 10 कक्षा में पढ़ने वाली सिमरन सबा ने 99.5 प्रतिशत लाकर राज्य में टॉप किया है। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा जारी नतीजे में टॉपर सिमरन सबा ने अपनी सफलता के पीछे अपने पिता, माता और शिक्षकों को प्रमुख बताया है। ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10 और 12 वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया है जिसमें जशपुर की सिमरन सबा ने 99.5 प्रतिशत लाकर राज्य में पहला स्थान हासिल किया है।

सिमरन सबा ने बताया कि रोजाना नियमित पढ़ाई और कड़ी मेहनत से उसने यह मुकाम हासिल की है। पिता टेलर और माता गृह लक्ष्मी है। परिवारजनों सहित शिक्षकों के मार्गदर्शन और कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल हुआ है।सिमरन ने बताया कि वह रोजाना लगभग 7 घंटे की नियमित पढ़ाई कर रही थी। इस दौरान शिक्षकों के द्वारा उचित मार्गदर्शन भी दिया जाता था। परिवारजनों ने भी पढ़ाई में भी पूर्ण सहयोग किया है। साथ ही हमेशा उत्साह बढ़ाने का काम करते हुए मनोबल बढ़ाया है।

सिमरन ने बताया कि उसका सपना था कि वह राज्य स्तर पर टॉप करे। आज वह सपना पूरा हो गया है। आगे वह यूपीएससी की तैयारी करना चाहती है उसका अपना है कि वह आईएएस ऑफिसर बने। इसके लिए कड़ी मेहनत करेगी। कक्षा 10 और 12 में वह गणित के विषय के साथ यहीं रह कर पढ़ाई करेगी। उसके आगे उच्च शिक्षा के लिए वह बाहर पढ़ाई करेगी।

सिमरन की माता सबिहा नाज ने कहा की उन्हें खुशी है, उनकी बेटी ने जो मुकाम हासिल किया है, वह काफी खुशी और उत्साह भरा है। परिवार में खुशी का माहौल व्याप्त है। सिमरन के पिता मो.शाहिद अंसारी ने बताया कि उनकी बेटी ने कड़ी मेहनत कर पढ़ाई की और कक्षा 10 वीं में टॉप किया है।
सिमरन शुरू से ही पढ़ाई में अच्छी रही है। डीपीएस स्कूल जशपुर में कक्षा 9 वीं तक की पढ़ाई की है जिसके बाद कक्षा 10 वीं की पढ़ाई स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल जशपुर में की है। सिमरन ने आज अपने परिवार के साथ साथ समूचे जशपुर जिले का नाम रौशन किया है जिसकी उन्हें खुशी है।