रोज 6 घंटे पढ़ाई कर जशपुर की आयुषी बनीं 12वीं की थर्ड टाॅपर, बनना चाहती है CA

छत्‍तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम में जशपुरनगर जिले ने एक बार फिर बेहतर प्रदर्शन किया है। कक्षा 12वीं के परिणाम में शहर के शासकीय स्वामी आत्मानंद स्‍कूल की छात्रा आयुषी गुप्ता ने बलौदा बाजार की छात्र प्रीति के साथ संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया है। आयुषी के पिता मुकेश, शहर के पुरानी टोली में एक चौपाटी का संचालन करते हैं और माता सुषमा गुप्ता घरेलू महिला है।

आयुषी ने बताया कि वह नियमित रूप से कम से कम 6 घंटा पढ़ाई किया करती थी। इसके साथ ही वह लाइब्रेरी में भी पढ़ाई किया करती थी। आयुषी ने बताया कि परीक्षा के दौरान पूरी तरह दबाव से मुक्त रही और उसके माता-पिता ने भी दबाव मुक्त होकर परीक्षा की तैयारी करने में पूरी तरह से सहयोग दिया। आयुषी की मां सुषमा गुप्ता ने बताया कि आयुषी ने बिना ट्यूशन के ही यह मुकाम हासिल किया है। आयुषी का लक्ष्य सीए बनने का है।

छत्‍तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए। हर बार की तरह इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी। वर्ष 2024 में 12वीं की बोर्ड परीक्षा 80.74 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए। इसमें लड़कियों का प्रतिशत 83.72 रहा, जबकि 76.91 प्रतिशत लड़के सफल रहे। वहीं 12वीं बोर्ड परीक्षा में महासमुंद की महक अग्रवाल ने 97.40 अंकों के साथ टाप किया।