रिटायरमेंट के बाद भारत में सैटल हो जाएंगे वॉर्नर, इंटरव्यू में खुद बताया क्यों छोड़ना चाहते हैं ऑस्ट्रेलिया!


David Warner : 
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर को भारत कितना पसंद है, ये बात हर कोई जानता है. वह आईपीएल खेलने के लिए साल में लगभग 2 महीनों के लिए भारत में ही रहते हैं. इतना ही नहीं अगर आप वॉर्नर की सोशल मीडिया एक्टिविटीज देखें, तो आपको पता चलेगा कि वह बॉलीवुड से कितना इन्सपायर रहते हैं. लेकिन, अब वॉर्नर ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसके बाद ऐसे कयास लगने लगे हैं कि वह रिटायरमेंट के बाद भारत में ही सेटल होने का प्लान कर रहे हैं. आइए आपको बताते हैं कि वॉर्नर ने आखिर क्या कहा है…

क्या बोले David Warner?

डेविड वॉर्नर को भारत में खूब प्यार मिलता है और वह फैंस को उसी तरह प्यार वापस भी करते हैं. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर आईपीएल में सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने वाला विदेशी खिलाड़ी है. अब वॉर्नर ने भारत में सेटल होने का प्लान बताया है. डेविड वॉर्नर ने R अश्विन के साथ यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “मेरे पास भारत में घर नहीं है. मैंने यहां घर ढूंढने की बहुत कोशिश की है. मुझसे बहुत से लोग पूछते हैं कि क्या मुझे यहां घर चाहिए? शायद एक दिन जब मैं अपना क्रिकेट खत्म कर लूंगा, तो यहां आकर समय बिताना चाहूंगा. यहां की लाइफस्टाइल काफी अच्छी है. मैं लोगों के बीच रहना पसंद करता हूं. मैं अपनी बेटियों के साथ मॉल जाता हूं और हर चीज को अपना लेता हूं.” 

ऑस्ट्रेलिया में कभी-कभी परेशान हो जाते हैं वॉर्नर

वॉर्नर ने आगे टॉल पॉपी सिंड्रोम की बात की. आपको बता दें, टॉल पॉपी सिंड्रोम वो होता है, जब सक्सेसफुल लोगों की आलोचना होती है. वॉर्नर इस बात को बताया कि कैसे ऑस्ट्रेलिया में रहना कई बार उनके लिए मुश्किल हो जाता है. डेविड वॉर्नर ने कहा, “कभी-कभी ऑस्ट्रेलिया में हमें टॉल पॉपी सिंड्रोम हो जाता है. हमेशा पॉजिटिव मैंटेलिटी से पहले नेगेटिव मैंटेलिटी. यहां आते ही सब कुछ पॉजिटिव हो जाता है. यहां के लोग लाइफ से प्यार करते हैं. ऑस्ट्रेलिया में, कभी-कभी, हम खुद को पर्याप्त रूप से तैयार नहीं कर पाते हैं.”

वॉर्नी ने इंडियन फैंस को लेकर कहा, “कई लोग ऐसा कहते हैं कि मैं बिना सुरक्षा के बाहर जाता हूं, तो मैं पागल हूं. मगर, लोग मुझसे मिलना चाहते हैं और मेरे साथ फोटो खिंचवाना चाहते हैं. हालांकि, ये भी समझते हैं कि मैं जब अपनी बेटियों के साथ होता हूं तो दूरी बनानी है.”

आईपीएल में दिल्ली का हिस्सा हैं वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर मौजूदा समय में आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. आईपीएल 2024 में उन्होंने 7 मैच खेले हैं, जिसमें 135.77 की स्ट्राइक रेट और 23.86 के औसत से 167 रन बनाए हैं. लेकिन, वह फिलहाल इंजरी के चलते एक्शन से बाहर चल रहे हैं.