बिलासपुर: स्ट्रांग रूम के बाहर जुआ खेल रहे थे सिपाही, SP ने 2 को निलंबित किया…

बिलासपुर, 6 मई 2024। बिलासपुर जिले के कोनी स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज को स्ट्रांग रूम बनाया गया है। जहां स्ट्रांग रूम के बाहर बड़ी संख्या में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी जुआ खेलने लगे। उनको जुआं खेलता देख उनके साथ कुछ सरकारी कर्मचारी भी जुआ खेलने लगे। जिसका वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, कोनी स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम से मतदान कर्मियों को चुनाव सामग्री वितरण होना था। जिनमें पुलिसकर्मी भी ड्यूटी के लिए शामिल थे। सभी सरकारी कर्मियों एक साथ मिलकर जुआ खेलने लगे जिसका वीडियो किसी ने बनाकर वायरल कर दिया। विश्वस्त सूत्रों की मानें तो आज सुबह 7 बजे से कोनी स्थिति स्ट्रांग रूम में कर्मचारी और पुलिसकर्मी पहुंच गए थे। लेकिन अधिकारी नहीं पहुंचे थे। इस दौरान टाइम पास के लिए पुलिसकर्मी जुए के दांव लगाने लगे और महफिल सजाकर जुआ खेलने लगे।

आश्चर्य की बात तो यह है कि, इस पूरी घटना पर अफसरों की नजर भी जुआरी पुलिसकर्मियों पर नहीं पड़ी और बड़ी संख्या में जुआरी पुलिसकर्मी मोबाइल कैमरे में जुआ खेलते कैद हो गए। वहीं कोनी स्ट्रांग रूम में चुनाव ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों के जुआ खेलने का वीडियो वायरल हुआ। जिस पर एसपी रजनेश सिंह ने वीडियो पर संज्ञान लेते हुए कमलेश सूर्यवंशी और अविनाश चंदेल नामक दो आरक्षको को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।