शहीद ASI महेंद्र बागरी के परिजनों को दी जाएगी एक करोड़ की सहायता राशि, राज्य शासन चुनाव आयोग को भेजेगा प्रस्ताव

मध्यप्रदेश के ब्यौहारी में पदस्थ ASI महेंद्र बागरी की रेत माफिया ने बीते दिनों ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी थी। इसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के घर बुल्डोजर चलवा दिया। वहीं आज ASI के पार्थिव शरीर को सतना जिले के ग्राम मसनहा में राजकीय सम्मान दिया गया। इसके साथ परिजनों को एक करोड़ की सहायता राशि भी प्रदान की जाएगी।

बता दें कि बीते दिन अवैध रूप से रेत ढो रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली ने ब्यौहारी थाने में तैनात ASI महेंद्र बागरी को कुचल दिया, इस हादसे में उनकी जान चली गई। जानकारी के मुताबिक एएसआई महेंद्र बागरी अवैध रेत के खनन और उसके परिवहन की जानकारी मिलने के बाद शहडोल गए थे। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक जिला मुख्यालय से 90 किलोमीटर दूर ब्यौहारी पुलिस थाना क्षेत्र के तहत बडोली गांव में शनिवार-रविवार की रात को ये घटना हुई है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

वहीं अब शहीद ASI महेंद्र बागरी के परिजनों को क करोड़ रूपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। इसके लिए राज्य शासन चुनाव आयोग को प्रस्तान भेजा गया है। इसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के घर बुल्डोजर चलवा दिया। वहीं आज एएसआई के पार्थिव शरीर को सतना जिले के ग्राम मसनहा में राजकीय सम्मान दिया गया।