राहुल के खिलाफ मिली शिकायत, रायबरेली से ख़ारिज हो जाएगा का नामांकन?…

रायबरेली। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए संसदीय सीट रायबरेली के लिए नामांकन पत्र जमा किए गए थे। जिसमें शनिवार को नांमकन पत्रों की जांच के बाद 16 पर्चे को खरिज कर दिया गया। जिसमें से सिर्फ आठ पर्चे वैध घोषित किए गए। आपको बता दें कि नामांकन पत्रों में जो अवैध पर्चे शमिल थे उसमें कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी, भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह, बसपा प्रत्याशी ठाकुर प्रसाद यादव, मानवतावादी समाज पार्टी के रोहिताश, अपना दल के मो. मोबिन, अखिल भारतीय अपना दल के दिलीप सिंह, भारतीय पंचशील पार्टी के सुदर्शन राम और निर्दलीय होरीलाल के पर्चे शामिल थे।

राहुल गांधी के नामांकन पर आपत्ति


शनिवार को पर्चे की जांच की गई। जिसमें कांग्रस प्रत्याशी राहुल गांधी पर मानहानि के मुकदमें में सजा होने और ब्रिटेन की नागरिकता का आरोप लगाकर नामांकन पत्र खरिज कर दिया गया। बता दें कि अधिवक्ता अनिरुद्ध प्रताप सिंह की आपत्ति पर राहुल गांधी की ओर से पूर्व विधायक और प्रस्तावक अजयपाल सिंह ने पेश होकर आपत्ति के विरोध में जवाब दिया। रिटर्निंग आफीसर और डीएम हर्षिता माथुर ने बताया कि राहुल गांधी के नामांकन के खिलाफ आपत्ति मिली थी जिसकी वजह से ऐसा किया गया।

परचा खारिज न किया तो हाईकोर्ट में जाएंगे


राहुल गांधी के परचे के खिलाफ आपत्ति करने वाले अधिवक्ता अनिरुद्ध प्रताप सिंह का कहना है कि अगर राहुल गांधी के परचे को खारिज नहीं किया गया तो वो हाईकोर्ट में पीआईएल डालेगें। पर्चे को खारिज करने के लिए सभी सबूत दिए गए हैं। आपत्ति पर दोनों पक्ष की ओर से रिटर्निंग आफीसर के सामने बहस भी हुई है।