BIG NEWS : बजरंग पूनिया को NADA ने किया सस्पेंड, पढ़िए पूरी खबर…

Bajrang Punia Suspended: भारतीय स्टार रेसलर बजरंग पूनिया को बड़ा झटका लगा है. भारतीय रेसलर का इस साल होने वाले पेरिस ओलंपिक में भाग लेने का सपना चकनाचूर हो सकता है. दरअसल नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी (NADA) ने अस्थाई तौर पर उन्हें सस्पेंड कर दिया है. बजरंग पूनिया ने डोप टेस्ट के लिए अपना सैंपल देने से इनकार कर दिया था, जिसके लिए नाडा ने उन्हें बैन कर दिया है. मार्च में सोनीपत में हुए नेशनल ट्रायल्स के दौरान बजरंग पूनिया ने डोप टेस्ट के लिए सैंपल देने से मना कर दिया था.

बजरंग पूनिया को NADA ने किया सस्पेंड

बता दें कि कुछ समय पहले बजरंग पूनिया ने एक वीडियो जारी कर सवाल खड़ा किया था. इस वीडियो में बजरंग पूनिया ने डोप कलेक्शन किट के एक्सपायर होने की बात कही थी. इस वजह से उन्होंने अपने यूरीन का सैंपल देने से इनकार कर दिया था. बजरंग पूनिया ने इस दौरान खुद को फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. रेसलर ने दावा किया था कि नाडा के अधिकारी उनका सैंपल लेने के लिए एक्सपायर हो चुके डोप कलेक्शन किट का इस्तेमाल करते हैं.

बता दें कि अगर बजरंग पूनिया पर NADA बैन नहीं हटाता तो वह पेरिस ओलंपिक के लिए होने वाले फाइनल ट्रायल्स का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. पेरिस ओलंपिक इस साल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक फ़्रांस की मेजबानी में होना है.

NADA ने जारी किया बयान

नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी (NADA) ने अपने बयान में कहा, ‘NADR 2021 के आर्टिकल 7.4 के मुताबिक बजरंग पूनिया को तत्ककालीन प्रभाव से अस्थाई तौर पर सस्पेंड किया जाता है. इस मामले की सुनवाई में अंतिम फैसला आने से पहले बजरंग पूनिया के किसी भी प्रतियोगिता या ट्रायल्स में हिस्सा लेने पर तुरंत रोक लगाई जाती है.’