तेलंगाना रैली में Rahul Gandhi ने एक बार फिर उठाया Reservation का मुद्दा, कहा- ‘पीएम मोदी आरक्षण छीनना चाहते हैं…’

हैदराबाद। भाजपा पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरक्षण के खिलाफ हैं और लोगों से आरक्षण छीनना चाहते हैं। तेलंगाना में आदिलाबाद (एसटी) लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत निर्मल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि चल रहे आम चुनाव दो विचारधाराओं के बीच हो रहे हैं जिसमें कांग्रेस संविधान की रक्षा करने की कोशिश कर रही है। जबकि भाजपा-आरएसएस गठबंधन इसे और लोगों के अधिकारों को खत्म करना चाहता है।

उन्होंने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी जी आरक्षण के खिलाफ हैं। वह आपसे आरक्षण छीनना चाहते हैं। देश के सामने सबसे बड़ा मुद्दा आरक्षण को 50 फीसदी से बढ़ाना है।”

‘भाजपा नेता भी आरक्षण खत्म करना चाहते हैं’


कांग्रेस नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी आरक्षण के खिलाफ हैं। वह आपसे आरक्षण छीनना चाहते हैं। देश के सामने सबसे बड़ा मुद्दा आरक्षण को 50 फीसदी से बढ़ाना है। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि अगर पार्टी केंद्र में सरकार बनाती है, तो वह 50 प्रतिशत की सीमा को तोड़ देगी और कोटा 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ा देगी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा नेता भी आरक्षण खत्म करना चाहते हैं।