जल जीवन मिशन के समस्त कार्याें को समय पर पूर्ण करायें : कलेक्टर

टीकमगढ़, 5 मई 2024। कलेक्टर अवधेश शर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जल जीवन मिशन के कार्याें की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर जल निगम से महाप्रबंधक लखन लाल तिवारी, प्रबंधक सुशील सल्लाम, उप प्रबंधक दीपक कुमार, एस.क्यू.सी. से डिप्टी टीम लीडर मृत्युंजय तिवारी, एनवायरो इंफ्रा से जनरल मैनेजर बसंत लहरिया सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर शर्मा ने जल जीवन मिशन अंतर्गत समूह जल प्रदाय योजना अंतर्गत ग्रामों में संचालित एवं जल जीवन मिशन अंतर्गत पूर्ण कार्याें की समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि पूरे जिले में टेस्टिंग कराकर तुरन्त सड़कों के गढ्डे भरवायें तथा वर्षा के पूर्व शत-प्रतिशत कार्य पूर्ण करायें। साथ ही वर्षा के मौसम से पहले जहां पाईपलाईन सड़क खुदवाकर बनायी गई, वहां तुरन्त भराव का कार्य करें। पाईप जेसीबी की जगह हाइड्रा से उतारी जाये ताकि पाईप डेमेज नहीं हों।

कलेक्टर शर्मा ने निर्देशित किया कि अगर जनहित में समय पर काम नहीं होगा और गुणवता उचित नहीं होगी तो कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने निर्देशित किया कि ग्रामों में पानी को लेकर कोई समस्या नहीं हो अन्यथा शासकीय कार्य में बाधा मानी जायेगी और दोषियों पर कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी। जल जीवन मिशन 25 प्रतिशत से अधिक पेटी कॉन्ट्रेक्टर नहीं हों, अन्यथा पेनल्टी लगायी जायेगी।