राधिका खेड़ा मामला : AICC ने 24 घंटे में मांगा जवाब, कांग्रेस नेत्री ने भूपेश पर भी उठाए सवाल…’X’ पर लिखा-लड़की हूं, लड़ रही हूं

छत्तीसगढ़ कांग्रेस दफ्तर में स्थानीय नेताओं की बदसलूकी से नाराज पार्टी की नेशनल मीडिया कोऑर्डिनेटर राधिका खेड़ा ने आज नया पोस्ट किया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेफॉर्म ‘X’ पर लिखा- ‘दुशील’ को लेकर ‘कका’ का मोह एक लड़की की इज्जत से बढ़कर है, लेकिन लड़की हूं, ‘लड़ रही हूं’ ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ प्रभु श्री राम जी के ननिहाल में दीदी का स्वागत है। इसके बाद AICC ने बैज से 24 घंटे में जवाब मांगा है।

वहीं इस मामले को लेकर स्थानीय बीजेपी नेता सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि ‘जो ‘दुशील’ है वही सुशील है, जो ‘कका’ है, वह भूपेश बघेल हैं’। क्योंकि प्रदेश में बघेल को लोग कका के नाम से भी जानते हैं। वहीं डिप्टी CM अरुण साव ने कहा कि, अब ये बताता है कि कांग्रेस पार्टी में नारी सम्मान की क्या स्थिति है।

दरअसल, ये मामला मंगलवार को सामने आया था। राधिका ने X पर एक पोस्ट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा था- ‘मेरी 40 साल की उम्र में मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ। मेरी इतनी बेइज्जती कभी नहीं हुई। मैं जब उससे बात करती हूं, वो मुझ पर चिल्लाता है।’ रायपुर स्थित कांग्रेस के राजीव भवन में ये बात पार्टी की नेशनल मीडिया कोऑर्डिनेटर राधिका खेड़ा ने रोते-बिलखते हुए कही।

इसके बाद उन्होंने बुधवार शाम को भी उन्होंने एक और पोस्ट किया जिसमें लिखा- क्या पुरुषत्व-विहीन हुई ये धरा..।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के स्थानीय नेता से विवाद को लेकर राधिका खेड़ा ने आज फिर एक पोस्ट किया है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के स्थानीय नेता से विवाद को लेकर राधिका खेड़ा ने आज फिर एक पोस्ट किया है।

पीसीसी चीफ से AICC ने 24 घंटे में मांगा जवाब

राधिका खेडा के लगाए गए आरोपों को लेकर AICC के मीडिया प्रभारी पवन खेड़ा ने PCC चीफ दीपक बैज को पत्र लिखा है। उन्होंने बैज से 24 घंटे के अंदर इस पूरे मामले पर जवाब मांगा है। पत्र के जरिए घटना की पूरी जानकारी पीसीसी चीफ से मांगी गई है। हालांकि अब तक पत्र को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

जानिए क्या हुआ राजीव भवन में…

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया कि जब राधिका खेड़ा के साथ प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने बदसलूकी की तो, इसका वीडियो भी उन्होंने बना लिया। विवाद रुका नहीं और खेड़ा दफ्तर छोड़कर जाने को मजबूर हुईं। राधिका खेड़ा वीडियो में यह कहती हुई भी दिख रही हैं कि मैं पार्टी से इस्तीफा दे रही हूं, कांग्रेस पार्टी छोड़ रही हैं।

इसके बाद वे रायपुर से दिल्ली लौट गईं। अब चर्चा है कि राधिका कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी जॉइन कर सकती हैं। हालांकि इसे लेकर कांग्रेस या राधिका की ओर से कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि, ये कोई बड़ा मामला नहीं है। दोनों एक ही डिपार्टमेंट देखते हैं। कुछ बातों को लेकर दोनों में तू-तू, मैं-मैं हो गई। इससे पहले भी दोनों के बीच छोटे-छोटे विवाद होते रहते थे। हम दोनों से बातचीत कर उन्हें समझाएंगे। ऐसी स्थिति नहीं बननी चाहिए।

राधिका ट्वीट कर बोलीं- क्यों नारी लाचार है…

राधिका ने बुधवार दोपहर सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘X’ के अपने अकाउंट पर लिखा है ‘नारी तू अबला नहीं, स्वयं शक्ति पहचान। अपने हक को लड़ स्वयं, तब होगा उत्थान। क्यों नारी लाचार है, लुटती क्यों है लाज। क्या पुरुषत्व विहीन ही, हुई धरा ये आज।’

30 अप्रैल को पोस्ट में लिखा था- करूंगी खुलासा

इससे पहले मंगलवार को ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के अपने अकाउंट पर राधिका ने इस विवाद के फौरन बाद एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उन्होंने लिखा- कौशल्या माता के मायके में बेटी सुरक्षित नहीं है। पुरुषवादी मानसिकता से ग्रसित लोग आज भी बेटियों को पैरों तले कुचलना चाह रहे हैं। इसके बाद उन्होंने लिखा- करूंगी खुलासा।

X अकाउंट पर राधिका ने इस विवाद के फौरन बाद एक पोस्ट शेयर किया।

X अकाउंट पर राधिका ने इस विवाद के फौरन बाद एक पोस्ट शेयर किया।

साव बोले- यही कांग्रेस के हालात हैं

डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि, राधिका खेड़ा अब कांग्रेस पार्टी से ही लड़ रही हैं। उनको जिस प्रकार अपमान सहना पड़ा है, कांग्रेस के नेत्री को कांग्रेस भवन में कांग्रेस के नेताओं से लड़ना पड़ रहा है, यही कांग्रेस के हालात हैं। साव ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसा। उन्होंने कहा, वास्तव में कांग्रेस पार्टी जिस प्रकार से भगदड़ मची है, इससे साफ होता है कि न कांग्रेस पार्टी के पास नीयत है, न नेता और न ही नेतृत्व है। इसलिए कांग्रेस पार्टी से जनता दूर जा चुकी है और कांग्रेस पार्टी समाप्ति की ओर बढ़ रही है ।

मूणत बोले- महिला विरोधी कांग्रेस का चेहरा फिर बेनकाब

रायपुर पश्चिम से बीजेपी के विधायक और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- महिला विरोधी कांग्रेस का चेहरा फिर बेनकाब हुआ है। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा छत्तीसगढ़ कांग्रेस दफ्तर के हुए दुर्व्यवहार से आहत हैं, वह रो रही हैं। मानो कह रही हैं ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’

मूणत ने आगे लिखा- चलो कांग्रेस के भीतर प्रियंका गांधी के नारे को किसी ने तो चरितार्थ किया। डरो मत राधिका बहन, कांग्रेस में व्याप्त घृणा के भाव से डटकर मुकाबला करो।

मूणत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- महिला विरोधी कांग्रेस का चेहरा फिर बेनकाब हुआ है।

मूणत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- महिला विरोधी कांग्रेस का चेहरा फिर बेनकाब हुआ है।

बीजेपी बोली- कांग्रेसी महिलाओं का सम्मान नहीं करते

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा कि राधिका खेड़ा आंसू बहाता, दिल को दुखाता वीडियो देखकर हमें भी बड़ा दुख हुआ। कौशल्या मां की धरती में अगर कोई राष्ट्रीय नेता कांग्रेस की दुखी है, तो हमारा भी मन विचलित होता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों से बच जाइए राधिका जी। बाकी छत्तीसगढ़ में आपको कुछ नहीं होगा, यह मोदी की गारंटी और विष्णु देव के सुशासन की गारंटी है। कांग्रेस के लोग अपनी ही पार्टी की महिलाओं का सम्मान नहीं करते हैं। राधिका जी छत्तीसगढ़ में बाकी लोगों से आप सुरक्षित हैं। कांग्रेसियों से अपनी सुरक्षा निश्चित कर लीजिए।