प्राइम वीडियो की कॉमेडी ड्रामा सीरीज़ पंचायत, सीज़न3 के साथ अपनी वापसी कर रही है; इसके वर्ल्डवाइड प्रीमियर की तिथि 28 मई निर्धारित की गई है

भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन स्थल प्राइम वीडियो ने आज अपनी ओरिजिनल सीरीज पंचायत के बहुप्रतीक्षित सीज़न3 की प्रीमियर डेट का ऐलान कर दिया है। यह ग्रामीण भारत की पृष्ठभूमि पर आधारित, आठ भागों में बंटा दिल को छू लेने वाला एक कॉमेडी ड्रामा है। पहले दो सीज़न के बाद, फुलेरा गांव के भीतर पैदा हो जाने वाली नई चुनौतियों और संघर्षों के चलते पंचायत एस3 एक दिलचस्प मोड़ ले लेती है, जहां किरदारों की जिंदगी मुश्किलों में उलझी हुई है। नए सीज़न में सीरीज के चहेते कलाकार- जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, रघुबीर यादव, फैसल मलिक, चंदन रॉय और संविका वापसी करेंगे। द वायरल फीवर द्वारा निर्मित पंचायत एस3 को दीपक कुमार मिश्रा ने निर्देशित किया है और इसे चंदन कुमार ने लिखा है। नए सीज़न का प्रीमियर, विशेष रूप से भारत में प्राइम वीडियो पर और दुनिया भर के 240 देशों व क्षेत्रों के अंदर हिंदी में होगा, तथा इसे तमिल, तेलुगु, मलयालम व कन्नड़ में भी डब किया जाएगा। यह सीरीज प्राइम सदस्यता में जोड़ी गई नवीनतम पेशकश है। भारत में मौजूद प्राइम सदस्य केवल ₹1499/वर्ष का भुगतान करके एक ही सदस्यता के अंदर बचत, सुविधा और मनोरंजन का लाभ उठाते हैं।

प्राइम वीडियो ने बहुप्रतीक्षित पंचायत एस3 की लॉन्च डेट को फुलेरा की क्लासिक स्टाइल में सामने लाने के लिए, अपने प्रशंसकों को साथ जोड़ लिया। प्राइम वीडियो ने दर्शकों को www.panchayat3date.com पर एक ऑनलाइन हार्वेस्ट फेस्टिवल में भाग लेने के लिए आमंत्रित करके, उनके मन में उत्साह व रोमांच जगा दिया। इस माइक्रोसाइट पर हर लौकी तोड़ने के साथ, प्रशंसक रिलीज डेट का खुलासा होने के करीब पहुंचते गए। तारीख की घोषणा का माहौल बनाते हुए, तमाम बिलबोर्ड फुलेरा की आइकॉनिक लौकियों से सजाए गए थे, जबकि इस बीच ऑनलाइन गतिविधि लाइव थी। तीन दिनों में, लगभग दस लाख प्रशंसकों ने उत्साहपूर्वक फुलेरा के बेहतरीन प्रदर्शन पर क्लिक किया और आखिरकार सीरीज की लॉन्च डेट का खुलासा हो गया।

“पंचायत सबसे पसंदीदा इंडियन अमेज़ॅन ओरिजिनल्स में शामिल है, जो न केवल भारत के बल्कि दुनिया भर के दर्शकों के मन से जुड़ा हुआ है। दिल को छू लेने वाली इस कॉमेडी की चाहत, इसके भोले-भाले नैरेटिव की वजह से पैदा हुई है जिसकी जड़ें धीमी गति से चलने वाले ग्रामीण जीवन में जमी हुई हैं। यह नैरेटिव, फुलेरा के निवासियों द्वारा झेली जा रही रोजमर्रा की समस्याओं को व्यंग्यात्मक पुट देते हुए, खूब कसकर बुना गया है। तीसरा सीज़न उम्मीद से ज्यादा मनोरंजन प्रदान करता है।”- यह कहना है प्राइम वीडियो इंडिया के डाइरेक्टर – कंटेंट लाइसेंसिंग, मनीष मेंघानी का। “अपनी दिलचस्प और विचारोत्तेजक कहानी, देहाती पृष्ठभूमि, बेमिसाल निर्देशन तथा जबर्दस्त अभिनय के दम पर, आज पंचायत अपने किरदारों एवं कहानी के जरिए दर्शकों का ध्यान खींचने की बदौलत, पॉप कल्चर का हिस्सा बन चुकी है और वाकई एक आइकॉनिक सीरीज बन गई है। सीरीज़ के निर्माता ‘द वायरल फीवर’ के साथ दोबारा सहभागिता करना बड़ा शानदार अनुभव रहा, जो हमारे देश की अनगिनत संस्कृतियों और परंपराओं को प्रदर्शित करने के लिए स्टोरीटेलिंग की ताकत का इस्तेमाल करने वाला हमारा दृष्टिकोण साझा करते हैं। मुझे यकीन है कि दर्शक 28 मई को इस स्ट्रीमिंग सेवा पर प्रीमियर होने जा रहे पंचायत के नवीनतम सीज़न को देखने का उतना ही आनंद लेंगे, जितना उन्होंने पिछले सीज़न में लिया था।

“पंचायत एस3 के जरिए अपने दर्शकों को हंसी व गर्मजोशी वाला एक और सीज़न पेश करने को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं। इस सीज़न में, दर्शक और भी ज्यादा हंसाने वाली हरकतों और आत्मीय पलों की उम्मीद कर सकते हैं, क्योंकि हमारे किरदार फुलेरा के जीवन की हनक और पेचीदगियों में गहराई तक उतर चुके हैं,”- बता रहे हैं द वायरल फीवर के प्रेसीडेंट विजय कोशी। वह याद दिलाते हैं, ”हमने पहली बार 2020 में प्राइम वीडियो पर पंचायत का प्रीमियर किया था और यह वाकई एक अद्भुत सफर रहा, जहां ग्रामीण जीवन पर आधारित इस कॉमेडी ड्रामा को न केवल भारत, बल्कि दुनिया भर के दर्शकों ने अपना प्यार और सराहना लुटाई। अपनी सादगी और प्रामाणिकता के बल पर यह सीरीज, दर्शकों के दिलों को लुभाने में कामयाब रही है। हम इस जमी हुई, जोड़ने वाली कहानी को ग्लोबल मंच पर पेश करने का मौका देने के लिए प्राइम वीडियो के आभारी हैं। हम पंचायत के देश व विदेशों में मौजूद प्रशंसकों को, सिर्फ और सिर्फ प्राइम वीडियो पर 28 मई से शुरू होने जा रहे इस रोमांचक सफर में अपने साथ लेने को बेताब हैं!”