C.G. CRIME : ऑफिस के अकाउंटेंट ने पार किए 10 लाख, पुलिस ने आरोपी को ओडिशा से पकड़ा, तो बोला- पैसों की जरूरत थी, इसलिए चोरी की

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले में 29 अप्रैल को पृथ्वी डेवलेपर्स ऑफिस से 10 लाख रुपए कैश चोरी हो गए। अब पुलिस ने ओडिशा से आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी कोई और नहीं, बल्कि इसी कंपनी का अकाउंटेंट है। उसके पास से चोरी के 9 लाख 94 हजार रुपए बरामद हुए हैं। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पृथ्वी डेवलेपर्स ऑफिस के मालिक अशोक कुमार लुक्कड़ ने पुलिस को बताया था कि, अपने ऑफिस में एक थैले में 10 लाख रुपए नगद रखा था। यह पैसा लेबर पेमेंट करने के लिए बैंक से निकाला था। जिसे किसी ने चुरा लिया। पुलिस ने CCTV फुटेज खंगाले और साइबर सेल की मदद ली।

पुलिस को पता चला कि, इनके ऑफिस में काम करने वाला अकाउंटेंट अशोक कुमार साह (44) फरार है। वो ओडिशा गया है। इसके बाद तत्काल जवानों की एक टीम बनाई गई। इस टीम को आरोपी को ढूंढने के लिए ओडिशा की तरफ रवाना किया गया। ओडिशा के किसी ठिकाने से पुलिस ने 29 अप्रैल की देर रात ही युवक को पकड़ लिया।

9 लाख 94 हजार रुपए बरामद

उसके पास से 9 लाख 94 हजार नगद बरामद किया गया है। पुलिस उसे जगदलपुर सिटी कोतवाली लेकर आई, जहां पूछताछ की। आरोपी ने पुलिस को बताया कि, वह झारखंड का रहने वाला है। पिछले 4 महीने से ऑफिस में अकाउंटेंट का काम संभाल रहा था। उसे पैसों की जरूरत थी। इसलिए एक साथ मोटी रकम पर कर लिया। 6 हजार रुपए पेट्रोल और खाने में खर्च किया।

पुलिस ने आज किया खुलासा

24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने इस चोरी के आरोपी को पकड़ लिया। बस्तर जिले के एसपी शलभ सिंह ने प्रेस वार्ता कर इस मामले का खुलासा किया है। SP ने बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है। इसके पास से नगदी के साथ-साथ एक स्कूटी और दो मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है।