स्वीप कर्यक्रम के अंतर्गत जिले में हस्ताक्षर अभियान का किया गया आयोजन

जांजगीर-चांपा 29 अप्रैल।कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आकाश छिकारा के निर्देशन में आगामी लोकसभा आम निर्वाचन-2024 प्रायोजनार्थ “सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निवार्चन सहभागिता (स्वीप)” कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाने तथा स्वीप कार्ययोजना के तहत् मतदाता जागरूकता हेतु महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिला स्तर एवं परियोजना स्तर पर हस्ताक्षर अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती अनिता अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करना, मतदान के महत्व को बताना एवं मतदान के लिये लोगों को प्रेरित करना है। हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से उपस्थित नागरिकों को यह भी बताया गया की प्रत्येक मतदाताओं को अपने मताधिकार का आवश्यक रूप में उपयोग करना चाहिए।

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को मताधिकार के महत्व को बताया गया की भारत एक लोकतांत्रिक देश है तथा देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को बनाये रखने के लिये मतदान अवश्य करें क्योंकि मतदान हमारा अधिकार हि नही बल्की कर्तव्य भी है। इस कार्यक्रम के दौरान जिला स्तर पर जिला कार्यालय, जिला बाल संरक्षण इकाई, नवा बिहान एवं सखी वन स्टाफ सेन्टर से समस्त कार्मचारी व परियोजना स्तर पर समस्त परियोजना अधिकारी, पर्यवेक्षक, आंगनबाडी कार्यकर्ता एवं सहायिका उपस्थित रहे।