अनोखी नौकरी : यहाँ मजदूरी के साथ मिलेगा 2 बीड़ी, 4 गुटखा और चाय-नाश्ता फ्री, अनपढ़ से लेकर P.hd तक कर सकेंगे अप्लाई, जानें कहां निकली है ये वैकेंसी….

रबी सीजन की मुख्य फसल गेहूं की कटाई अब शुरू हो गई है। सीजन की शुरुआत के साथ ही गेहूं उत्पादक राज्यों में अब मजदूरों की कमी भी होने लगी है। मजदूरों की कमी के चलते किसान अब थ्रेसर, हार्वेस्टर जैसे मशीनों का सहारा ले रहे हैं, ताकि काम समय से पुरा जाए। इसी बीच अब सोशल मीडिया पर तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें गेहूं कटाई के लिए विज्ञापन दिया गया है। एक पेड़ के ऊपर चिपकाए कागज़ में इस वेकेंसी की सारी डिटेल दी है।

भर्ती निकालने वाले ने हर दिन साढ़े तीन सौ रुपए मेहनताने के साथ-साथ दिन में दो बार नाश्ता, चार पैकेट गुटखा, दो बीड़ी और दो बार चाय देने का वादा किया है। वहीं, भर्ती निकालने वाले ने इसके लिए क्वॉलिफिकेशन भी बताया है। इस नौकरी के लिए अनपढ़ से लेकर पीएचडी किए हुए लोग भी अप्लाई कर सकते हैं। जिन लोगों की भी दिलचस्पी इस नौकरी में है, वे ऐड में दिए ईमेल आईडी पर सम्पर्क कर सकते हैं।

सबसे ज्यादा ध्यान तो इस जॉब में मिलने वाली सुविधाओं ने लोगों का खींचा. वायरल हो रहे इस ऐड पर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने पूछा कि “काम पर कब से आ जाऊं मालिक” दूसरे ने लिखा- यहां की सुविधाएं तो मेरे ऑफिस से भी ज्यादा अच्छी हैं। तीसरे ने लिखा- बीड़ी की संख्या बढ़ाई जाए।