85 साल से अधिक उम्र के मतदाताओं ने किया घर से मतदान

बेमेतरा, 27 अप्रैल 2024। लोकसभा निर्वाचन- 2024 संसदीय क्षेत्र-7 दुर्ग के अन्तर्गत ज़िले की विधानसभा क्षेत्र 68 साजा, 69 बेमेतरा और 70 नवागढ़ 85 उम्र से अधिक और दिव्यांग मतदाताओं जिन्होंने घर से मतदान करने के आवेदन दिये। उनका मतदान करने दल शुक्रवार को सबेरे मतदान दल राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के समक्ष। पूरी निर्वाचन प्रक्रिया के तहत कलेक्ट्रेट से रवाना हुआ।

विधानसभा क्षेत्र 69 के 95 वर्ष के बुजुर्ग मतदाता जीवन धर दीवान, 90 वर्ष के लेखराम अग्रवाल और 88 वर्ष के बुजुर्ग मतदाता रामवतार शर्मा ने अपने घर से डाक मतपत्र के ज़रिए मतदान किया। उन्होंने अपने अनुभव भी साझा किए। दीवान ने कहा कि पहली वार 1952 के चुनाव में वोट डाला था। तब की स्मरण ताजा किए। लेखराम अग्रवाल मतदाता ने बताया कि पिछले विधानसभा में वोट देने से चूक गये थे। अब मतदान कर अच्छा लगा। यही बात घर से मतदान करने पर बुजुर्ग मतदाता रामवतार शर्मा ने घर से मतदान करने पर आनंद आने की बात कही।

निर्वाचन दल ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशानुसार पूरी प्रक्रिया कर बुजुर्ग मतदाताओं से मतदान कराया। श्रीमती पोटाई ने बताया कि होम वोटिंग के लिए 16 आवेदन प्राप्त हुए है। जिसमें 85 उम्र से अधिक 14 बुजुर्ग मतदाताओं से और 2 दिव्यांग मतदाताओं के आवेदन है। होम वोटिंग के लिए आज 27 अप्रैल को संबंधित मतदाताओं के घर मतदान दल पहुँचा।