कोरबा में बोलेरो-मोपेड के बीच टक्कर, 2 की मौत…सड़क हादसे में मामा-भांजे की गई जान

कोरबा, 26 अप्रैल I कोरबा के कटघोरा-अंबिकापुर नेशनल हाइवे में गायमाड़ा के समीप तेज रफ्तार बोलेरो और मोपेड के बीच टक्कर हो गई। हादसे में मोपेड सवार भांजे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मामा ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान के दौरान दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि मामा-भांजा मोरगा साप्ताहिक बाजार से घर लौट रहे थे। पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई कर ली है। जानकारी के मुताबिक, मामा श्याम कुमार धनुहार (32 साल) गुरुवार की दोपहर अपने भांजे कोटलाल उर्फ भोला धनुहार (22 साल) के साथ कोरबा जिले के सरहदी गांव मोरगा के साप्ताहिक बाजार आया हुआ था। मामा-भांजा साप्ताहिक बाजार से सामान की खरीदी कर टीवीएस एक्सएल मोपेड क्रमांक सीजी 29एसी 3111 में सवार होकर शाम करीब 4 बजे घर लौट रहे थे।

अंबिकापुर की ओर से आ रही बोलेरो ने मारी टक्कर

दोनों मामा-भांजा मोरगा और तारा के बीच गायमाड़ा के पास पहुंचे थे। इसी दौरान अंबिकापुर की ओर से आ रही बोलेरो क्रमांक सीजी 19 बीडी 2757 से मोपेड की टक्कर हो गई। यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए।

भांजा की मौके पर मौत, मामा ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

मोपेड में सवार भांजा ​​​​​​​कोटलाल उर्फ भोला धनुहार की गुरुवार को मौके पर ही मौत हो गई।जबकि मामा श्याम कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। मोरगा पुलिस ने घायल मामा को इलाज के लिए पोंड़ी उपरोड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दाखिल कराया, जहां से उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी भी मौत हो गई।

सूरजपुर जिले के रहने वाले थे मामा-भांजा

बता दें कि सूरजपुर जिले के प्रेमनगर थानांतर्गत ग्राम हरियरपुर में बुधमान सिंह धनुहार (65 साल) निवास करता है। श्याम कुमार धनुहार उसका छोटा बेटा था। सूरजपुर ​​​​​​​में ही श्याम कुमार ​​​​​​​रोजी मजदूरी कर पत्नी और तीन बच्चों का पालन पोषण करता था। हादसे की जानकारी होने पर श्याम के पिता और कोटलाल के नाना बुधमान कुछ परिजनों के साथ घर से कोरबा के लिए रवाना हुए।

शव को परिजनों के सुपुर्द किया

जिला अस्पताल चौकी प्रभारी दाऊद खुजुर ने बताया कि जिला मेडिकल कॉलेज से मिले मेमो के आधार पर श्याम ​​​​​​​कुमार सड़क हादसे का शिकार हो गया था। उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों का बयान दर्ज किया गया है। मामले में पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। फिलहाल आगे की जांच की जा रही है।