केंद्र सरकार ने 3 BJP नेताओं को दी ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा, खुफिया रिपोर्ट के आधार पर लिया फैसला


नई दिल्ली
I  पंजाब में राजनीतिक तनाव के बीच केंद्र सरकार ने तीन प्रभावशाली नेताओं – विक्रमजीत सिंह चौधरी, करमजीत कौर चौधरी और तजिंदर सिंह बिट्टू को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है. इन तीनों नेताओं को पंजाब में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सुरक्षा मिलेगी.

खुफिया रिपोर्ट के आधार पर लिया गया फैसला

गृह मंत्रालय ने खुफिया ब्यूरो की हालिया खतरे के आकलन रिपोर्ट के आधार पर इन नेताओं को सुरक्षा प्रदान करने का आदेश जारी किया है.

कांग्रेस से बगावत के बाद भाजपा में शामिल हुए नेता

विक्रमजीत सिंह चौधरी: फिल्लौर से विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी को कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया था. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था.

करमजीत कौर चौधरी: विक्रमजीत की मां करमजीत कौर चौधरी पिछले साल जालंधर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव हार गई थीं. उन्होंने भी कांग्रेस से नाता तोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है.

तजिंदर सिंह बिट्टू: बिट्टू ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के हिमाचल प्रदेश प्रभारी सचिव और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए. पंजाब में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है और इन नेताओं को सुरक्षा प्रदान करने का फैसला इसी का नतीजा है.