पत्नी की पिटाई कर रहा था पति, गोद में बैठे नवजात को लगी चोट…मौत

उत्तर प्रदेश के संभल में पति अपनी पत्नी की चप्पलों से बेरहमी से पिटाई कर रहा था। उस वक्त महिला के गोद में 21 दिन का मासूम भी था। नवजात के सिर में चोट लग गई, जिससे वह बेहोश हो गया। उसे तत्काल इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। लेकिन तीन दिन बाद शनिवार को उसकी मौत हो गई।

मायकेवालों ने पति और ससुरालवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने बच्चे का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के कैथल गांव की रहने वाली दीक्षा की शादी दो साल पहले चंदौसी के ही युवक से हुई थी। दीक्षा के पिता ओमबाबू का आरोप है कि ससुराल में उनकी बेटी के साथ दहेज को लेकर मारपीट होती थी।

दीक्षा के पिता का कहना है कि बेटी के ससुरालवालों से कई बार बात हुई। बेटी के साथ अत्याचार होता देख एक-दो बार पैसे भी दिए। लेकिन, उनकी प्रताड़ना बंद नहीं हुई। बीते गुरुवार को बेटी के साथ फिर पति ने मारपीट की। इसी दौरान 21 दिन के नवजात को चोट लग गई। उन्हें सूचना मिली तो वह बेटी के ससुराल पहुंचे। वहां पर घर से ससुरालवाले फरार थे। फिर वह बेटी को लेकर थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई।

चोट लगने के बाद बच्चा बुरी तरह से जख्मी हो गया था। उसे चंदौसी के सीएचसी में इलाज के लिए एडमिट करवाया गया था। हालांकि, डॉक्टर ने मासूम का प्राथमिक इलाज कर उसे घर भेज दिया था। इसी बीच, बच्चे की शनिवार सुबह मौत हो गई। मारपीट की घटना के बाद दीक्षा मायके में ही रह रही थी। बच्चे की मौत के बाद वह सदमे में है।