डॉ. प्रकाश अनंत को मिली एक और उपलब्धि राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान से किये गए पुरस्कृत

रायपुर, 18 अप्रैल । वरथी वैलनेस फाउंडेशन द्वारा सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट भूमिका का निर्वहन करने वाले सक्रिय कार्यकर्ता डॉ प्रकाश अनंत को राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान से सम्मानित किया गया है । वरथी वेलनेस फाउंडेशन के फाउंडर मानसी बाजपेयी के द्वारा यह पुरस्कार प्रदान किया गया है।

यह पुरस्कार उन्हें लगातार सामाजिक कार्यों में विशेष कार्य करने, सहानुभूति पूर्वक समाज में लोगों की मदद करने एवं आवश्यकता पड़ने पर मदद करने न्याय दिलाने के लिए डॉक्टर प्रकाश अनंत की सक्रियता को देखते हुए वरथी वैलनेस फाउंडेशन द्वारा उत्कृष्टता की भूमिका में डॉक्टर अनंत का चयन करते हुए आज दिनांक 18 अप्रैल 2024 को इस ख्याति से पुरस्कृत किया गया है।

पिछले कई वर्षों से डॉक्टर प्रकाश अनंत ने सामाजिक कार्यों में विशेष भूमिका का निर्वहन किया है विभिन्न प्रदेशों द्वारा उन्हें विभिन्न पुरस्कारों से पुरस्कृत किया गया है एवं केंद्र शासन दिल्ली द्वारा भी उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है ।

हाल ही में वरथी वेलनेस फाउंडेशन द्वारा विश्व रत्न सम्मान से डॉ प्रकाश अनंत को सम्मानित किया गया था।डॉ प्रकाश अनंत के प्रशंसक एवम शुभचिंतको में हर्ष व्याप्त है। राजनीतिक कार्यों में विशेष पदों पर नियुक्ति के साथ-साथ विशेष कार्य कुशलता एवं सतत प्रयासरत रहने के कार्यों से कौन भली भांति परिचित नहीं है । नए लोगों को अवसर एवं प्रशिक्षण देने में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतते एवं सभी को सामान अवसर प्रदान करते हुए राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यों में आगे आकर स्वतंत्र रूप से कार्य करने का कार्य करने का प्रोत्साहन डॉ प्रकाश अनंत द्वारा लगातार दिया जाता है ।

डॉ प्रकाश अनंत को विगत वर्षों में उत्तर प्रदेश पश्चिम बंगाल राजस्थान मध्य प्रदेश हरियाणा पंजाब कर्नाटक एवं गुजरात से भी सामाजिक कार्यों में पुरस्कृत किया जा चुका है।।