बिलासपुर : पिस्टल और तलवार के साथ हिस्ट्रीशीटर मैडी गिरफ्तार, मां बोली- पुलिस ने झूठे केस में फंसाया

बिलासपुर के हिस्ट्रीशीटर मैडी उर्फ रितेश निखारे को पुलिस ने पिस्टल, तलवार और स्टिक के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि वह मोहल्ले में अपने गैंग के साथ मिलकर लोगों को डरा-धमका रहा था। वहीं आरोपी की मां ने गिरफ्तारी पर सवाल उठाया है। उसकी कार में हथियार डालकर झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाया है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि पुलिस को खबर मिली थी कि हिस्ट्रीशीटर मैडी उर्फ रितेश निखारे के पास से घातक हथियार हैं, जिसके बाद पुलिस उसकी गतिविधियों पर नजर रख रही थी। सोमवार की रात पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया।

कार की तलाशी लेने पर हथियार मिले

एडिशनल एसपी ने बताया कि इस दौरान उसकी कार की तलाशी लेने पर हथियार मिले। लिहाजा, उसके खिलाफ सिविल लाइन थाने में आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर मैडी से पिस्टल, तलवार और स्टिक भी बरामद किया है।

पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर मैडी से पिस्टल, तलवार और स्टिक भी बरामद किया है।

हत्या के प्रयास के मामले में जमानत पर है मैडी

विधानसभा चुनाव से पहले हिस्ट्रीशीटर मैडी और अकबर खान के गैंग के सदस्यों के बीच विवाद हुआ था, जिस पर तारबाहर पुलिस ने मैडी और उसके साथियों के खिलाफ हत्या के प्रयास और बलवा का केस दर्ज किया था।

इस मामले में वह लंबे समय तक जेल में रहा, जिसके बाद जमानत पर छूट गया। फिर कुछ दिन वह शहर से बाहर रहा। इस बीच सोमवार की शाम पुलिस ने उसे जरहाभाठा मिनी बस्ती के जतिया तालाब के पास पकड़ लिया।

30 से अधिक मामले, पुलिस ने निकाला जुलूस
एएसपी उमेश कश्यप ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर मैडी के खिलाफ शहर के अलग-अलग थानों में 30 से अधिक मामले दर्ज हैं। गैंग बनाकर वह लोगों के बीच दहशत फैलाकर गुंडागर्दी करता था। सोमवार की रात भी पुलिस को जानकारी मिली थी कि वह गुंडागर्दी कर रहा है। जिस पर पुलिस ने उसके खिलाफ एक्शन लिया है।

पुलिस ने मैडी को गिरफ्तार करने के बाद जुलूस भी निकाला।

पुलिस ने मैडी को गिरफ्तार करने के बाद जुलूस भी निकाला।


पुलिस का दावा है कि वारदात के समय हिस्ट्रीशीटर मैडी को हिरासत में लिया गया, तब उसके गैंग के सदस्य भाग गए। इस मामले में उनके खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है, जिनकी तलाश की जा रही है। हिस्ट्रीशीटर मैडी के खिलाफ कई मामले दर्ज होने के कारण पुलिस ने उसके खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई भी की थी। समय सीमा पूरा होने के बाद वह शहर लौट आया था। इसी दौरान उसके साथियों ने अकबर गैंग के सदस्यों पर हमला कर दिया था।

मैडी की मां बोली- पुलिस ने झूठे केस में फंसाया


मैडी की गिरफ्तारी और पिस्टल सहित हथियारों की बरामदगी को लेकर उसकी मां मीना निखारे ने पुलिस पर उसे फंसाने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि मैडी को शाम करीब चार बजे पुलिस की टीम जरहाभाठा से उठाकर ले गई थी। तब उसकी कार घर के नीचे ही खड़ी थी। इसके बाद पुलिस की टीम मंगलवार की सुबह उसके घर पहुंची, जहां से कार को जब्त कर ले गई। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा है कि मैडी कार में हथियार लेकर घूम रहा था। तब पुलिस ने उसी समय हथियारों की जब्ती क्यों नहीं बनाई।

उनका आरोप है कि पुलिस ने पहले मैडी को पकड़ा। फिर बाद में प्लानिंग के तहत उसकी कार की जब्ती बनाई और हथियारों की बरामदगी बताई है। उन्होंने इस मामले की निष्पक्ष जांच कर मैडी के मोबाइल का लोकेशन व कॉल डिटेल्स निकालकर सच्चाई सामने लाने की मांग की है।

अकबर खान के गैंग से होता रहा है मैडी गैंग का विवाद।

अकबर खान के गैंग से होता रहा है मैडी गैंग का विवाद।

अबकर खान की गिरफ्तारी का बदला


मैडी की मां का यह भी आरोप है कि कांग्रेस नेता व भू-माफिया अकबर खान का गैंग मैडी के पीछे पड़ा है। इसके पहले भी राजनीतिक दबाव में आकर पुलिस ने उसे झूठे केस में फंसाया था। जबकि, अकबर खान गैंग को पुलिस संरक्षण देती रही। अब जब फरार अकबर खान की गिरफ्तारी हुई है, तब राजनीतिक रूप से बदला लेने के लिए दबाव डालकर मैडी को भी झूठे केस में फंसाया गया है। हालांकि, पुलिस अफसरों ने उनके आरोपों को निराधार बताया है।