ट्रांसफॉर्मर गोदाम में आगजनी की जांच के लिए 6 सदस्यीय समिति गठित

रायपुर। रायपुर के कोटा में सीएसईबी के गोदाम में लगी आग को लेकर 6 सदस्यीय समिति का गठन कर दिया गया है। जिसमें सीएसईबी के कार्यपालक निदेशक भीम सिंह समेत 6 अफसर इस पूरे मामले की जांच करेंगे। एक सप्ताह के भीतर इन्हें विस्तृत जांच की रिपोर्ट सरकार को देनी होगी।



उल्लेखनीय है कि, शुक्रवार को CSPDCL ट्रांसफॉर्मर गोदाम में भीषण आग लग गई। यह आग साढ़े 3 एकड़ के एरिये फैल गई। इस घटना में बिजली विभाग का ट्रांसफार्मर गोदाम लगभग पूरी तरह जल गया है। कई जिलों से पहुंचे 50 से अधिक फायर ब्रिगेड की लगभग 12 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। सीएम साय देर शाम घटना स्थल का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने कहा- जो नुकसान हुआ है, उसका आकलन किया जाएगा और आग कैसे लगी इसकी भी जांच कराई जाएगी।



10 कि.मी. दूर तक आसमान में दिखा भयानक धुआं


बता दें, इस भयानकआगजनी में 3 एकड़ के अंदर रखे सभी कार, बाईक, जेसीबी, सबकुछ जलकर खाक हो गया।  कई ट्रांसफर्मरों से अब भी धुआं निकल रहा है। शुक्रवार दोपहर एक बजे गोदाम में आग लगी, जिसके बाद वहां रखे हजारों ट्रांसफॉर्मर पटाखे की तरह फटने लगे। आग इतना फैला कि 10 कि.मी. दूर तक भी आसमान में धुएं का गुबार दिखने लगा।



घटनास्थल पर लगा बेस कैंप, कलेक्टर भी रहे मौजूद


जन-हानि ना हो इसके लिए पुलिस ने आसपास के घरों को खाली कराया और 3 किलोमीटर के दायरे को खाली कराते हुए रास्ता ब्लॉक किया। देर रात तक आग की छोटी लपटों को बूझाने का काम चलता रहा। दूसरे दिन शनिवार को भी कूलिंग का काम जारी है। जिला प्रशासन ने घटनास्थल पर बेस कैंप लगाया है। यहां रायपुर कलेक्टर गौरव कुमार सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद हैं।