Raipur News: 12 पुलिस अधिकारी और जवान बने ‘काप आफ द मंथ’, गौ-तस्करी के आरोपितों से लेकर अपहृत बच्‍चे जैसे केस सुलझाए थे

रायपुर,28 मार्च । छत्‍तीसगढ के रायपुर जिले के बारह पुलिस अधिकारी कर्मचारी माह फरवरी के लिए काप आफ द मंथ चुने गए। एसएसपी संतोष सिंह द्वारा पुलिसिंग के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रति माह “काप आफ द मंथ’ पुरस्कार देने की शुरुआत की गई है।

इसलिए इन पुलिसकर्मियों को किया गया सम्‍मानित

एसीसीयू के उप निरीक्षक संतोष पुरिया व प्रधान आरक्षक सरफराज चिस्ती द्वारा निजात अभियान के अंतर्गत कोडीन सिरप के अंतरराज्यीय आरोपित को दिल्ली से गिरफ्तार कर लाने का सराहनीय कार्य के लिए, प्रधान आरक्षक बच्चन ठाकुर थाना आमानाका द्वारा गौ-तस्करी के छह आरोपितों को गिरफ्तारी में उत्कृष्ट योगदान पर, आरक्षक सुदीप मिश्रा थाना खमतराई द्वारा अपहृत बच्चे को खोजबीन कर आरोपित बरामदगी करने के उत्कृष्ट कार्य पर, आरक्षक किशन बंजारे थाना राखी व आरक्षक प्रीतम पुरेना थाना राखी द्वारा राखी क्षेत्रांतर्गत नवा रायपुर में कार लूट के पांच आरोपितों को गिरफ्तार करने का प्रशासनीय कार्य के लिए, आरक्षक प्रमोद बेहरा व महिला आरक्षक बबीता देवांगन एसीसीयू द्वारा 70 लाख के बीमा संबंधी धोखाधड़ी के 14 आरोपितों को दिल्ली से गिरफ्तार में उत्कृष्ट योगदान के लिए, आरक्षक कुलदीप द्विवेदी एसीसीयू द्वारा आटो में छूटे बैग के जेवरात व नकदी कीमती साढ़े पांच लाख की बरामदगी के कार्य के लिए, प्रधान आरक्षक रेवेंद्र मधुकर यातायात द्वारा यातायात व्यवस्था के सुगम संचालन के लिए, सउनि अनुभव जान एसपी कार्यालय को सौंपे गए।

कार्यालयीन कार्यो को बेहतर ढंग से संपादन के लिए, आरक्षक अखिलेष साहू रक्षित केन्द्र द्वारा सौंपे गए कार्यों का उत्कृष्ट निष्पादन करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर द्वारा “काप आफ द मंथ’ सम्मान से एसपी कार्यालय में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़े : तीन सिपाहियों की अनियंत्रित सफारी कार खड़ी ट्रक से जा टकराई, एक सिपाही की दर्दनाक मौत, दो की हालत नाजुक

नोटिस बोर्ड पर लगेंगी पुरस्कृत पुलिसकर्मियों की तस्वीरें

चुने गए कर्मचारियों को नकद इनाम एवं गुड सर्विस एंट्री और प्रशंसापत्र के साथ ही उनका फोटो समस्त पुलिस कार्यालयों और जिले के सभी थाना, चौकी के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा। इससे दूसरे पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

पुलिस अधीक्षक रायपुर द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जनता से अच्छा व्यवहार जिम्मेदारी एवं निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा। वहीं अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीनता व कर्तव्य निर्वहन में लापरवाहीपूर्ण आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही फरवरी में लंबे समय से अनाधिकृत रूप से गैरहाजिर रहने पर एसएसपी द्वारा एक आरक्षक को न्यूनतम पद पर अवनत किया गया। तीन आरक्षकों को सस्पेंड कर लाइन अटैच किया गया। दो को बंदी पेशी के दौरान लापरवाही बरतने और एक को ड्यूटी के दौरान शराब सेवन करने पर सस्पेंड किया गया था, जिनकी प्राथमिक जांच शुरू की गई है।