KORBA: निजी अस्पताल में मरीज की मौत स्वजनों ने डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए किया हंगामा

कोरबा,27 मार्च । एनकेएच अस्पताल में एक मरीज की मृत्यु होने के बाद जमकर हंगामा हुआ। मृतक के स्वजनों ने डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू किया। अस्पताल प्रबंधन और स्वजनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया की तोड़फोड़ और हाथापाई तक की नौबत आ गई। इस घटना की सूचना मिलते ही सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला। मृतक सत्यनारायण पटेल (52 वर्ष) दादर खुर्द का रहने वाला था। कुछ दिनों पहले उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसका उपचार चल रहा , वहीं मंगलवार की सुबह आइसीयू में लगभग छह से सात के बीच में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। स्वजनों को जब उसकी मृत्यु की सूचना मिली तो उसके बाद उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया।

मृतक के परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया कि सत्यनारायण पटेल सुबह 6 बजे तक बातचीत कर रहा था। अचानक अस्पताल प्रबंधक ने मृत्यु की जानकारी दी, इसके बाद आक्रोश की स्थिति निर्मित हो गई। स्वजनों ने आरोप लगाया है की डाक्टर की लापरवाही के चलते उसकी मृत्यु हुई है। मृतक के स्वजनों ने बताया अस्पताल में नर्स और गार्ड ने उनसे अभद्रता की और विवाद किया। वहीं मारपीट करने भी उतारू हो गए।

यह भी पढ़े : आरोहण फायनेंसियल सर्विसेस लिमिटेड के प्रबंधक, सहायक प्रबंधक पर 62 लाख गबन का आरोप गिरफ्तार

डा. सुदीपकर शाह ने बताया मरीज को कई प्रकार के रोग थे, जिसका इलाज चल रहा था। आज उसके सीने से पानी निकालना था जिसकी तैयारी चल रही थी। अचानक मरीज को सांस लेने में दिक्कत हुई। इसके बाद उसकी मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि मृतक के स्वजनों ने उनके साथ मारपीट नहीं की, लेकिन गार्ड और नर्स के साथ हाथापाई जरूर हुई है। सिविल लाइन थाना प्रभारी सुमन पोया ने बताया कि सत्यनारायण पटेल नामक व्यक्ति को भर्ती कराया गया था। जिसे बीपी लो की शिकायत थी। मृत्यु होने के बाद स्वजनों द्वारा हंगामा मचाने की सूचना मिली। जहां मौके पर पहुंचकर समझाइस दी गई। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया जा रहा। इसके बाद मामले में आगे की जांच की जाएगी।