KORBA : खुद को CBI का अधिकारी बात कर ठगी करने का आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार

कोरबा, 22 मार्च I कोरबा में खुद को सीबीआई का अधिकारी बात कर ठगी करने का प्रयास करने वाले आरोपी सत्यनारायण रात्रे उर्फ चाकनू (28 साल) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सत्यनारायण रात्रे पड़ोसी जिला जांजगीर-चांपा का रहने वाला है जो कोरबा में किराए का मकान पर रहता है। दरअसल, दर्री पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली की काले रंग का फुल आस्तीन टी-शर्ट और काले रंग का फुल पैंट पहन कर गेरवाघाट की ओर से आ रहा सत्यनारायण रात्रे नाम का एक व्यक्ति अपने आप को सीबीआई अधिकारी बताता है।

आरोपी दर्री थाना इलाके में लोगों को खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर लोगों को डरा धमका रहा है। सूचना पर पुलिस प्रगतिनगर दर्री के पास आकस्मिक वाहन और सदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग कर रही थी। इसी बीच मुखबीर द्वारा बताए गए हुलिए से मिलता-जुलता एक संदिग्ध व्यक्ति गेरवाघाट की ओर से आ रहा था। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम सत्यनारायण रात्रे उर्फ चाकनू जांजगीर-चांपा का निवासी और सीबीआई में पदस्थ होना बताया।वहीं पहले पुलिस को लगा की सत्यनारायण रात्रे सही में सीबीआई का अधिकारी है।

आरोपी ने आई कार्ड सेन्ट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (भारत सरकार सत्यमेव जयते) नाम सत्या रात्रे एजेंट कोड नबर एच क्यू 21228/6459 दिखाया, जिसे तस्दीक करने पर फर्जी आई कार्ड होना पाया गया। एएसपी यूवीएस चौहान ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी जांजगीर-चांपा जिले का रहने वाला है। पूछताछ करने पर खुद को सीबीआई का अधिकारी बता रहा था, जहां संबंधित विभाग में पुष्टि की गई तो वह फर्जी पाया गया। इसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है। आरोपी ने इससे पहले कहां-कहां खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर ठगी का प्रयास किया है इस संबंध में जानकारी ली जारी है। फिलहाल आरोपी ने कोरबा में पहली बार आना बताया है।