‘मैदान’ के बाद Ajay Devgn के हाथ लगी एक और बायोपिक, इस शख्स की कहानी बताएंगे एक्टर

मुंबई। साल 2024 अजय देवगन के लिए बेहतरीन होने वाला है। इस साल उनकी कई मूवी रिलीज होने वाली हैं। इसी में से एक है ‘मैदान’। फिल्म मैदान एक बायोपिक है, जिसमें अभिनेता फुटबॉल के आर्किटेक्ट कहे जाने वाले सैयद अब्दुल रहीम का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म के बाद अजय एक और स्पोर्ट्स बायोपिक में काम करते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि, इसकी अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है और न ही फिल्म के लिए अभी निर्देशक का चयन हुआ है।

इस शख्स की बायोपिक करेंगे अजय?

कुछ नायकों की उपलब्धियां कई बार इतिहास में दबकर रह जाती हैं। क्रिकेटर पालवंकर बालू भी उन्हीं में शामिल हैं। साल 2002 में आई पुस्तक ‘ए कार्नर आफ ए फारेन फील्ड : द इंडियन हिस्ट्री आफ अ ब्रिटिश स्पोर्ट’ में इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने दलित समाज से आने वाले देश के पहले क्रिकेटर बालू पर प्रकाश डाला था।

अब निर्माता अजय देवगन, तिग्मांशु धूलिया और प्रीति विनय सिन्हा इस खिलाड़ी पर फिल्म बनाने की तैयारी में हैं, जिन्होंने जातिगत भेदभाव पर विजय पाकर मैदान पर अपनी सही जगह हासिल की थी। पुणे में क्रिकेट क्लब में ग्राउंड्समैन ( मैदान की देखभाल करने वाला) के रूप में शुरुआत करने वाले बालू 1896 में बाम्बे (अब मुंबई ) आए और उन्हें हिंदू जिमखाना के लिए खेलने के लिए चुना गया।

आज उन्हें दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों में गिना जाता है, लेकिन उनकी राह आसान नहीं थी। उन्हें अपने पूरे करियर में भेदभाव का सामना करना पड़ा था। निर्माताओं ने अभी तक बायोपिक के लिए मुख्य अभिनेता और निर्देशक का चयन नहीं किया है। साल के अंत तक फिल्म की शूटिंग आरंभ होने की संभावना है।

इन फिल्मों में भी नजर आएंगे अजय

हाल ही में अजय देवगन की फिल्म शैतान रिलीज हुई, जो बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है। इसके अलावा एक्टर की सिंघम अगेन, रेड 2, औरों में कहा दम था फिल्में भी पाइपलाइन में हैं।