छत्तीसगढ़ के श्रममंत्री बोले-जयसिंह अग्रवाल डामर चोर,लखनलाल ने कहा-हम BJP में आने का क्यों दबाव डालेंगे, सरकार के 100 दिन की गिनाईं उपलब्धियां

छत्तीसगढ़ के श्रम और उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन ने पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को डामर चोर बता दिया। उन्होंने कहा कि, हम ऐसे लोगों पर क्यों दबाव डालेंगे कि BJP में आओ। जयसिंह पर कई आपराधिक मामले हैं। मंत्री देवांगन गुरुवार को मीडिया से बात कर रहे थे।

मंत्री देवांगन ने कहा कि, कांग्रेसी बड़ी संख्या में बीजेपी में शामिल होने को उतावले हैं। भाजपा ने सभी अच्छे लोगों के लिए अपने दरवाजे खोल रखे हैं। नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत के कांग्रेस नेताओं को डराने और दबाव डालकर भाजपा में शामिल कराने के आरोप पर कहा कि, कोरबा में ज्योत्सना महंत हार रही है। इससे बौखला कर अनाप-शनाब बयानबाजी की जा रही है।

‘हमने कई बड़ी घोषणाएं पूरी की’

साय सरकार के 100 दिन पूरे होने पर मंत्री लखनलाल देवांगन ने उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने बताया कि किसानों को 2 साल का बोनस, महिलाओं को महतारी वंदन योजना समेत कई बड़ी घोषणाओं को हमने पूरा किया है। लोकसभा चुनाव के बाद अन्य सभी घोषणा पर भी काम किया जाएगा।

बीजेपी ने गिनाई 100 दिन की उपलब्धि

  • छत्तीसगढ़ के 18 लाख आवासहीन परिवारों को आवास उपलब्ध कराया।
  • मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपने आधिकारिक निवास में वादे के अनुरूप बाद में गए। पहले उन्होंने वादों को वर्ष 2023-24 के अनुपूरक बजट में 3,799 करोड़ रुपए और वर्ष 2024-25 के बजट में 8,369 करोड़ रुपए इस प्रकार कुल 12,168 करोड़ रुपए का प्रावधान किया।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को आवास निर्माण के लिए नि:शुल्क रेत उपलब्ध कराने निर्णय लिया गया।
  • किसानों की चिंता करते हुए भाजपा सरकार ने 2 सालों के धान का बोनस 25 दिसंबर को 3716 करोड़ रुपए किसानों को अविलंब दिया है।
  • छत्तीसगढ़ की मातृशक्ति के आर्थिक स्वावलंबन और सशक्तिकरण के लिए महतारी वंदन योजना में प्रदेश की 70 लाख महिलाओं के खाते में 655 करोड़ रुपए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधे ट्रांसफर किए हैं।
  • कृषक उन्नति योजना के माध्यम से वादे के अनुसार किसानों के समर्थन मूल्य पर खरीदे गए धान में 19,257 रुपए प्रति एकड़ सहायता राशि देने की शुरुआत कर दी है।
  • भाजपा सरकार ने 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी का वादा निभाते हुए 24 लाख 70 हजार से अधिक किसानों को 13 हजार 320 करोड़ रुपए का एकमुश्त भुगतान कर दिया है।
  • तेंदूपत्ता संग्राहकों के पारिश्रमिक दर को 4000 रुपए प्रति मानक से बढ़ाकर 5500 रुपए प्रति मानक बोरा दिए जाने की शुरुआत सरकार ने कर दी है।
  • तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों के लिए चरण पादुका योजना फिर से शुरू की जाएगी।