गौतम गंभीर ने IPL 2024 के फाइनल की तारीख का कर दिया खुलासा? KKR के खिलाड़‍ियों को दिए भाषण में ये क्‍या कह गए!

नई दिल्‍ली। गौतम गंभीर आईपीएल 2024 के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ मेंटर के रूप में जुड़े। केकेआर को 2012 और 2014 में आईपीएल चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्‍तान गंभीर ने सोमवार को स्‍क्‍वाड को भाषण देकर उनका हौसला बढ़ाया। हालांकि, गौतम गंभीर ने अनजाने में आईपीएल 2024 के फाइनल की तारीख का खुलासा कर दिया। यह खबर इसलिए बड़ी बनी क्‍योंकि बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 के शुरुआती 17 दिन के कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा की थी। बोर्ड ने 22 मार्च से 7 अप्रैल तक के कार्यक्रम प्रस्‍तुत किया था। इस दौरान कुल 21 मैच खेले जाएंगे।

शेष कार्यक्रम की घोषणा होना बाकी है। भारत में लोकसभा चुनाव होने है, जिसकी तारीखों पर आईपीएल 2024 के आगे का कार्यक्रम निर्भर करेगा। ऐसी भी संभावना है कि आईपीएल 2024 के दूसरे चरण का आयोजन देश के बाहर हो। गौरतलब है कि गौतम गंभीर ने केकेआर स्‍क्‍वाड को दिए भाषण में खुलासा किया कि फाइनल के दिन टीम का खेलना जरूरी है।

गौतम गंभीर के भाषण ने मचाई खलबली

26 मई को हमें वहां रहना है। 26 मई को हम अपना सबकुछ झोंकना चाहेंगे और इसकी शुरुआत आज से करेंगे। इसकी शुरुआत 26 को नहीं होगी। अगर हम इस राह पर चले और लड़े तो मुझे विश्‍वास है कि काफी सफलता हासिल करेंगे। तो गुड लक। गंभीर के भाषण की क्लिप से अंदाजा लगा है कि आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि गंभीर की बात सही निकलती है या नहीं।

यह भी पढ़े : Animal की तरह कत्लेआम मचाएंगे सोनू सूद, खून-खराबे से भरा Fateh का खतरनाक टीजर हुआ रिलीज

गंभीर ने बढ़ाया हौसला

गौतम गंभीर ने केकेआर स्‍क्‍वाड का हौसला बढ़ाया और ट्रेनिंग सत्र की शुरुआत की। गंभीर ने कहा, ”मेरे साथ जो लोग खेल चुके हैं वो मेरे बारे में एक बात जानते हैं कि ग्रुप में सभी के साथ बराबरी का बर्ताव होता है। यहां कोई सीनियर जूनियर नहीं। यहां कोई घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी नहीं। तो हमारा केवल एक मिशन है और वो है आईपीएल 2024 खिताब जीतना।” केकेआर के मेंटर ने कहा, ”आजाद रहें। अपने समय का आनंद उठाएं। आप सवाल पूछ सकते हैं, चाहे बंद दरवाजें में या सभी के सामने। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि सपोर्ट स्‍टाफ के दृष्टिकोण से हम आप सभी के साथ ईमानदार रहेंगे। शुभकामनाएं।”