जांजगीर-चांपा :अयोध्या में श्री राम लला के दर्शन कर लौटा श्रद्धालुओं का जत्था

चेहरे पर सुकून के भाव और मन में शांति लिए पहुंचे जिले के श्रद्धालु

श्रद्धालुओं ने कहा- हमारा सौभाग्य जो श्री राम लला के दर्शन करने का सौभाग्य मिला, मुख्यमंत्री का जताया आभार

ढोल-नगाड़े और जय श्री राम के नारों से गुंजा बिलासपुर रेलवे स्टेशन

जांजगीर-चांपा 15 मार्च 2024 I श्री रामलला दर्शन योजना के तहत बिलासपुर के रेल्वे स्टेशन से अयोध्या जाने वाली विशेष ट्रेन गुरुवार की रात्रि को जिले के 177 राम भक्तों की टोली एवं 10 एस्कार्ट ऑफिसर के साथ वापसी हुई। इस मौके पर एक बार फिर बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर माहौल भक्तिमय हो गया श्रद्धालुओं का फूल माला और बैंड बाजे के साथ स्वागत किया गया। श्रद्धालु बड़े ही उत्साह के साथ अयोध्या से वापस लौटे और ट्रेन से उतरते ही भगवान श्री राम के नारों से पूरा रेलवे स्टेशन गूंज उठा।

जांजगीर चांपा जिले के साथ-साथ रायगढ़, सक्ती, मुंगेली और बिलासपुर जिले के भी श्रद्धालु अयोध्या दर्शन के लिए रवाना हुए थे। श्रद्धालुओं ने बताया कि अयोध्या में श्री राम लाल दर्शन के साथ-साथ काशी विश्वनाथ मंदिर के भी दर्शन किए। श्रद्धालुओं ने बताया कि छत्तीसगढ़ से अयोध्या ले जाने के साथ वहां ठहरने, मंदिर दर्शन कराने के साथ नाश्ते और खाने स्वास्थ्य सुरक्षा के साथ सभी उच्च स्तरीय व्यवस्था की गई थी जिसे हमें किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई और हम बहुत अच्छे से मंदिर के दर्शन कर पाए।

गौरतलब है कि छतीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जहां की जनता को सरकारी खर्च पर श्री रामलला का दर्शन कराया जा रहा है। श्री रामलला दर्शन योजना के तहत राज्य सरकार श्रद्धालुओं को छत्तीसगढ़ से अयोध्या ले जाने के साथ वहां ठहरने, मंदिर दर्शन कराने के साथ नाश्ते और खाने की भी व्यवस्था की गई है। श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य, सुविधा और सुरक्षा की दृष्टि से ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट, सुरक्षा कर्मी और चिकित्सकों का दल भेजे जा रहे हैं।

अयोध्या में श्री राम लाल के दर्शन कर लौटे श्रद्धालु ग्राम कोसला निवासी कन्हैया साहू ने बताया वह श्री राम लला के दर्शन कर बहुत खुश है वे कभी नही सोचे थे कि उन्हें राम लला के दर्शन करने का अवसर प्राप्त होगा और सरकार के मंशा और योजना के अनुरूप उन्हें यह अवसर प्राप्त हुआ। इसी प्रकार ग्राम कोसला के फिरत राम, जांजगीर के फूल कुमारी कहरा, जांजगीर के मिथिलेश राठौर, ग्राम खेड़ा के लक्ष्मण आदित्य, ग्राम खेड़ा के संतोष कुमार देवांगन ने बताया कि उन्हें छत्तीसगढ़ सरकार की श्री राम लाल दर्शन योजना बहुत ही अच्छी योजना है जिसके तहत हम अयोध्या जाकर सुविधा पूर्ण रूप से श्री राम लाल के दर्शन कर पाए हैं। जीवन में कमाया पुण्य तभी मिले रामलला के दर्शन। सुना था कि अयोध्या में भगवान राम का जन्म हुआ था लेकिन कभी सौभाग्य नही मिला जाने का। आज अयोध्या में जाकर राम भगवान के दर्शन का पुण्य लाभ मिल सका। यह सब हो सका छत्तीसगढ़ सरकार की श्री राम लला दर्शन योजना के माध्यम से। अपने सपने को साकार करने का मौका मिला।