राशनकार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी ! हितग्राहियों को मिलेंगे एक साथ दो महीने का चावल

बिलासपुर,15 मार्च I सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत राशन कार्डधारी को अप्रैल और मई माह का एक मुश्त राशन अप्रैल माह में मिलेगा। जिले के लगभग 5 लाख कार्ड धारी को यह सुविधा मिलेगी, इस संबंध में संचनालय खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण अवर सचिव ने कलेक्टर के माध्यम से नागरिक आपूर्ति निगम और खाद्य विभाग को निर्देश मिले हैं।

खाद्य अधिकारी ने बताया इससे लोगों को राहत मिलेगी और राशन दुकानदारों को दो माह का राशन भंडारण करने के निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया यदि कोई हितग्राही अगले माह यानी अप्रैल में सिर्फ एक माह का ही खाद्यान्न का उठाव करे तो वह उसकी इच्छा पर निर्भर है । अगले माह मई महीने का खाद्यान्न इस माह में उठा सकेंगे। यह हितग्राहियों की इच्छा पर निर्भर है। एक मुश्त दो माह का चावल उठाव के लिए दुकान संचालक बाध्य नहीं कर सकेगा।

यह भी पढ़े : Ram Mandir Ayodhya :राम मंदिर में एंट्री के बदले नियम, नहीं ले जा सकते मोबाइल फोन के साथ ये चीजें, जारी हुई ये नई गाइडलाइंस…

जानकारी के अनुसार खरीफ विपणन वर्ष 2024 के कस्टम मिलिंग के बाद चावल उपार्जन के लिए गोदाम में पर्याप्त स्थान की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है, इस सार्वजनिक वितरण प्रणाली एवं अंतर्गत सभी प्रचलित राशन कार्ड धारी को अप्रैल एवं मई में पात्रता के अनुसार चावल का वितरण अप्रैल महीने में किया जाएगा ।शासन के इस निर्णय को राशन दुकानदार भी उचित बता रहे हैं.