Haryana : नायब सिंह सैनी सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, बिना मतदान ध्वनिमत से हुआ पारित

सदन में नायब सिंह सैनी सरकार ने विश्वासमत हासिल किया।सदन में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान सीएम नायब सिंह सैनी बोल रहे हैं। सैनी ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि वे बतौर सीएम सदन में आए हैं। सीएम ने कहा कि मैं मनोहर लाल की देखरेख में पला बढ़ा हूं।
पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने शायराना अंदाज में कहा कि मालूम था सबको एक दिन यार बदलेंगे, नाटक वही रहेगा पर किरदार बदलेंगे। हुड्डा ने कहा कि तुम सीएम बदलते रहना हम सरकार बदलेंगे। हुड्डा ने कहा कि ये स्वार्थ का गठबंधन था।


रंजीत चौटाला ने कहा कि अप्रैल में लोकसभा चुनाव आ रहा है, कांग्रेस की टिकट लेने के लिए लोग तैयार नहीं हैं। सोनिया गांधी ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इस पर कांग्रेस ने विरोध जताया। विधायक रघुबीर कादियान ने कहा किसी पर कीचड़ उछालना अच्छी बात नही है। रंजीत चौटाला ने कहा कि अप्रैल में मेंडेट आएगा। जिसमें पता लग जाएगा कौन कहां खड़ा है। कांग्रेस विधायक राव दान सिंह ने कहा कि मैं इस विश्वास मत का विरोध करता हूं, इसका चुनाव सीक्रेट बैलेट पर करवाया जाए।

कांग्रेस विधायक रघुबीर कादियान ने कहा कि पार्टी के फैसलों का जनता पर फर्क पड़ता है, विकास पर फर्क पड़ता है। जब आप 2019 में आए तब भी आप अल्पमत में थे। आपने सरकार बनाई, अब भी आपके पास बहुमत नहीं था अब भी आप सरकार बना रहे हो। खट्टर साहब से हमें सहानुभूति है। जो भ्रष्टाचार के बीच ईमानदारी को लेकर खड़े रहे। मनोहर लाल जी, आप शरीफ आदमी हो आपको बली चढ़ा दिया। हरियाणा में राष्ट्रपति लागू हो। सरकार का फैसला जनता पर छोड़ना चाहिए। हम विश्वास प्रस्ताव के खिलाफ हैं। यह गिरना चाहिए। आपके पांच लोग ऐसे हैं जो इसके खिलाफ वोट देंगे। आपको जनता के पास जाना होगा।

मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि मैं विश्वास मत के समर्थन में हूं। एक गरीब किसान के घर में पैदा हुआ बच्चा इस पद पर पहुंचा है। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि परिवार की राजनीति करने वाले हैरान हैं। इनके सदस्य कहते है सीक्रेट वोटिंग होनी चाहिए। कांग्रेस के लोग अपने साथियों को इकट्ठा करके दिखाएं तब ये कह सकते है कि विश्वास मत के खिलाफ हैं। हमारी सरकार ने गरीब के हाथ में सत्ता दी है। किसानों के खातों में पैसे डाले है। जेपी दलाल ने कहा मनोहर लाल इससे भी ऊंचे पद पर जाएंगे। कांग्रेस के साथियों का पूर्व मुख्यमंत्री को ईमानदार बताने और नए मुख्यमंत्री को शरीफ बताने पर धन्यवाद करता हूं।
चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने निर्दलीय विधायकों को बेचारा कहा। इस शब्द पर नयनपाल रावत ने आपत्ति जताई, जिसके बाद शर्मा ने शब्द वापस लिए। वहीं नयनपाल रावत ने कहा ये हुड्डा की सरकार नहीं जहां हजकां के विधायक खरीदकर सरकार बनाई थी। इस पर विपक्ष के विधायक खड़े हो गए और हंगामे का माहौल बन गया। वहीं मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि ये बात पूरा हरियाणा जानता है, इस बात में क्या संदेह है। पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा खडे़ हुए और कहा कि लोग जानते हैं मैं बोलकर पोल खोलूं अभी? इसके बाद स्पीकर ने मामला शांत कराया।