छत्तीसगढ़ी फिल्म स्टार राजेश अवस्थी और अजय के सुगम संगीत सहित क्षेत्रीय कलाकार बिखेरेंगे अपने रंग

कवर्धा । कवर्धा के पीजी कॉलेज मैदान में पहली बार 26 फरवरी से 6 मार्च तक आयोजित हो रहे सरस मेला में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों और अन्य राज्यों की महिला स्व सहायता समूह की ओर से लगाए गए उत्पादों के स्टॉल ने लोगों को मंत्र मुक्त कर दिया है।

इसी क्रम में 5 व 6 मार्च को विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम जिले वासियों को देखने को मिलेंगे। 5 मार्च को स्वामी आत्मानंद विद्यालय अंग्रेजी माध्यम कवर्धा के बच्चों द्वारा छत्तीसगढ़ी लोक नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा और साथ में चैतन्य साहू शरीफ खान मानस साहू एवं वर्षा साहू द्वारा केरोके के माध्यम से लोकगीत प्रस्तुत किए जाएंगे। लोक कला मंच सुरता के आंसू के तहत नेवारी के योगेन्द्र मयारू और टीम की ओर से अपनी प्रस्तुति दी जाएगी। रामखिलावन लंझेरकर द्वारा सूफी गायन प्रस्तुत किया जाएगा। इंदिरा कला एवं संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ के अजय पाण्डेय द्वारा लोक संगीत सुगम संगीत कत्थक एवं योग नृत्य सहित अपनी प्रस्तुति देंगे।

सरस मेला के समापन अवसर पर 6 मार्च को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कैलाश नगर के द्वारा छत्तीसगढ़ लोकगीत रीमिक्स प्रस्तुत किया जाएगा इसके साथ ही गुरूदास मानिकपुरी के लोकमंच द्वारा लोकनृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध फिल्म स्टार राजेश अवस्थी के कार्यक्रम का आयोजन होगा। राजेश अवस्थी स्टार नाइट के माध्यम से लोक संगीत की प्रस्तुति दी जाएगी। राजेश अवस्थी ने मया 2 और टूरा चायवाला जैसी फिल्मों से अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। उन्होंने विभिन्न हिंदी सीरियल, हिंदी फिल्म, ओड़िया ,भोजपुरी सहित अनेक भाषाओं में भी काम किया है। अभी हाल ही में जी 5 ओटीटी प्लेटफॉर्म में उनकी एक हिंदी फिल्म जिसमें जॉनी लीवर के साथ उनकी प्रमुख भूमिका है रिलीज हुई है।

राजेश अवस्थी लोक गायक भी हैं एवं भाजपा सरकार में वह फिल्म विकास निगम के अध्यक्ष रह चुके हैं। अवस्थी द्वारा छत्तीसगढ़ के सभी प्रमुख उत्सव महोत्सव में प्रदर्शन कर ख्याति प्राप्त किए हैं। राज्य से बाहर भी उनके कला को सम्मानित करते हुए पुरस्कृत किया गया है। सरस मेला के समापन अवसर पर सभी के मनोरंजन हेतु सांस्कृतिक कार्यक्रम रखा गया है जोकि राजेश अवस्थी स्टार नाइट के नाम से होता है और वहा अपनी पूरी टीम के साथ कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।