IPL 2024: ‘पैसे कमाओ, पर सिर्फ IPL से नहीं’, ईशान-अय्यर विवाद पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर की दो टूक

नई दिल्ली। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई ने सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ईशान-अय्यर को यह सजा घरेलू क्रिकेट में हिस्सा नहीं लेने की वजह से मिली है। यह विवाद अब दिन-प्रतिदिन तूल पकड़ता जा रहा है और इस कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर पूर्व खिलाड़ी अलग-अलग राय रख रहे हैं। इस बीच, भारत के पूर्व गेंदबाज प्रवीण कुमार ने भी इस विवाद को लेकर अपनी बात रखी है।

‘पैसा कमाओ, पर सिर्फ IPL से नहीं’

प्रवीण कुमार ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मैं यह काफी पहले से कह रहा हूं। पैसे कमाओ, कौन मना कर रहा है? पैसा कमाने चाहिए, लेकिन ऐसा भी नहीं होना चाहिए कि आप घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहे, देश को महत्व नहीं दे रहे। यह चीज खिलाड़ियों के दिमाग में बैठ गई है। मैं एक महीने पहले आराम कर लेता हूं, फिर आईपीएल खेल लूंगा।”

भारत के पूर्व गेंदबाज ने आगे कहा, “यह मानसिक होता है कि मैं इतने पैसे कैसे छोड़ दूं। यह इसलिए होता है, क्योंकि आप उस पैसे को जाने नहीं देना चाहते हैं। हालांकि, यह बिल्कुल भी सही नहीं है। एक खिलाड़ी को चीजों को बैलेंस करना चाहिए। पैसा जरूरी है, पर फ्रेंचाइजी क्रिकेट को ऊपर रखना एकदम गलत है।”

घरेलू क्रिकेट ना खेलने पड़ा ईशान-अय्यर को महंगा

गौरतलब है कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट खेलने का फरमान जारी किया था। हालांकि, ईशान-अय्यर ने इंजरी का बहाना बनाते हुए रणजी ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लिया था। इसके बाद बीसीसीआई ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट का एलान करते हुए ईशान और अय्यर को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा करते हुए सभी खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने की हिदायत भी दी थी।